कासगंज में बढ़ रहे कोरोना के केस, मास्क लगाना अनिवार्य, प्रशासन अलर्ट

kasganj corona news
kasganj corona news

कासगंज : जिले में संक्रमण की बढ़ती गति को लेकर पुलिस प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग गंभीर है। मंगलवार को डीएम के निर्देश पर सीओ ने शहर में चेकिग अभियान चलाया। बिना मास्क दिखाई दिए दुकानदार और लोगों को चेतावनी दी।

kasganj corona news
kasganj corona news

दूसरी लहर का खतरा

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर जिले में तेजी से बढ़ रही है। अब तक तीन दर्जन संक्रमित मिले चुके हैं। सोमवार को डीएम सीपी सिंह ने पत्र जारी कर सभी सीओ और एसडीएम को कोरोना के नियमों का पालन कराने एवं जागरूकता के लिए अभियान चलाने के निर्देश दिए। डीएम के निर्देश पर मंगलवार को सीओ आरके तिवारी ने पुलिस बल के साथ शहर के मुख्य बाजारों में चेकिग की। बिना मास्क दिखाई दिए दुकानदारों और आम लोगों को चेतावनी दी कि वह मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं। दुकानदार सैनिटाइजर रखें और शारीरिक दूरी का पालन करें। उन्होंने कहा कि बुधवार से जो भी बिना मास्क दिखाई देगा उससे जुर्माना वसूला जाएगा। जिला अस्पताल में आज से ओपीडी बंद।

Corona को लेकर दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू और जानें अन्य राज्यों का हाल

कई लोग मिले पॉजिटिव

मामो स्थित जिला अस्पताल के चीफ फार्मासिस्ट कोरोना पाजिटिव निकले। उनका पुत्र भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। डीएम सीपी सिंह के निर्देश पर जिला अस्पताल में बुधवार से अनिश्चितकाल के लिए ओपीडी को बंद कर दिया गया है। सीएमओ डा. अनिल कुमार ने बताया कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड को सक्रिय किया गया है। जिला अस्पताल की इमरजेंसी सेवा बंद कर दी गई है। शहर के अशोक नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इमरजेंसी सेवाएं चालू की जाएंगी। हाटस्पाट इलाकों को कराया गया सैनिटाइज

डीएम ने दिए निर्देश

जिले में जहां भी कोरोना संक्रमित मिले हैं, उन इलाकों को सरकार की गाइड लाइन के अनुसार हास्टस्पाट बनाया गया है। डीएम के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने नगर निकायों के सहयोग से उक्त इलाकों को सैनिटाइज कराया है। नगर पालिका गंजडुंडवारा द्वारा कस्बा के मुहल्ला मंसूर, कासगंज में दुर्गा कालोनी, आवास विकास, ज्वालापुरी, गली छपट्टी के अलावा जिला न्यायालय, कलक्ट्रेट परिसर को भी सैनिटाइज कराया गया है। इन इलाकों में आम लोगों की आवाजाही को प्रतिबंधित किया गया है। जरूरत की वस्तुओं की आपूर्ति प्रशासन द्वारा कराई जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *