कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के बाद, कर्नाटक में आज से नाइट कर्फ्यू का ऐलान

Karnataka Night curfew announced
Karnataka Night curfew announced

नई दिल्ली:- ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को देखते हुए कोरोना वायरस के नए प्रकार को देखते भारत पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है। इसे लेकर  महाराष्ट्र के बाद अब कर्नाटक सरकार ने भी राज्य में नाइट कर्फ्यू  लगाने का ऐलान कर दिया है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया. कर्फ्यू आज यानी 23 दिसंबर से 2 जनवरी तक लागू रहेगा। यह नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा।

इससे पहले मंगलवार को येदियुरप्पा ने अपनें बयान में कहा था कि “अभी राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की कोई आवश्यकता नहीं है। हमें पता चला है कि चेन्नई में ब्रिटेन से पहुंचा एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। हमें अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। बाहर से आने वाले हर व्यक्ति की हवाई अड्डों पर जांच की जाएगी। सभी आवश्यक एहतियात बरते गए हैं और कर्नाटक में वायरस को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा नजर रखी जा रही है”.

Karnataka Night curfew announced
Karnataka Night curfew announced

कोरोना का नया स्ट्रेन-

कोरोना का नया स्ट्रेन मिलने के बाद कर्नाटक सरकार ने क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर गाइडलाइन जारी की है। नियमाें के अनुसार विदेश से आने वाले यात्रियों को अब RT-P.C.R की निगेटिव रिपोर्ट अपने साथ रखनी होगी।  खासकर ब्रिटेन, डेनमार्क और नीदरलैंड से राज्य में आने वाले यात्रियों के लिए 14 दिन क्वारंटाइन रहना अनिवार्य कर दिया है।

देश में काेराेंना के एक करोड़ 99 हजार मामले-

देश में काेराेंना संक्रमण के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 99 हजार से अधिक हो गए हैं, जबकि इनमें से 96.63 लाख से अधिक लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. मंगलवार को कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल 1,141 नए मामले सामने आए हैं और 14 लोगों की मौत हुई है. कोरोना से ठीक होने वाली मरीजों की संख्या बढ़कर 8 लाख 85 हजार 341 हो गई है. राज्य में अब तक महामारी के कारण 12,029 लोगों की मौत हो चुकी हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.