कोरोना के चलते इस राज्य में बने नए नियम, अब शादी में 50 लोगों की होगी अनुमति

karnataka news
karnataka news

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के मामलो में एक बार फिर से तेजी आ रही है। राज्य में बढ़ते मामलों को देखते हुए कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को विवाह जैसे आयोजनों और समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या को कम कर दिया है।आपको बता दे मुख्य सचिव जावेद अख्तर का कहना है कि कोरोना के नए मामलों में बढ़ोत्तरी और एक दूसरी लहर के डर के बीच इन उपायों पर काम किया जा रहा है।

karnataka news
karnataka news

नए नियमों के अनुसार

आपको बता दे नए नियमों के अनुसार, खुले स्थानों में आयोजित किए जाने वाले विवाह या अन्य आयोजनो में अब केवल 500 लोगों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी, जबकि हॉल या बंद स्थानों पर आयोजित किए जाने वाले समारोहों में लोगों की संख्या को 200 कर दिया गया है। वहीं, जन्मदिन समारोह के लिए खुले में 100 लोगों और बंद स्थानों में सिर्फ 50 लोगों को ही शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और वही दाह संस्कार और दफन करने के समय केवल 50 लोगो को ही अनुमति दी जाएगी।

karnataka news
karnataka news

देश में बढ़ रहा कोरोना संकट, महराष्‍ट्र में लॉकडाउन तो पंजाब में फिर बंद हुए स्कूल

जिलों में परीक्षण बढ़ाया

कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए कुछ जिलों में परिक्षण को बढ़ाया गया है। बेंगलुरु और बीबीएमपी में 40,000 परिक्षण प्रति दिन, दक्षिण कन्नड़ में 3,000 परिक्षण रोजाना और मैसूरु में रोजाना 5,000 परिक्षण किया जाएगा। देश में शनिवार को कोरोना वायरस के 24,882 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 1,13,33,728 हो गई है। महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु में रोजाना मामलों में बढ़ोतरी हो रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *