भारतीय डाक विभाग में निकली हैं बम्पर भर्ती, कल है आखिरी मौका, जल्द करें आवेदन

job-india-post-gds-recruitment-2021-application-closing-tomorrow
job-india-post-gds-recruitment-2021-application-closing-tomorrow

नई दिल्ली : डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारो के लिए जरूरी खबर। भारतीय डाक के छत्तीसगढ़ एवं केरल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक की कुल 2558 रिक्तियों के लिए आवेदन का कल, 7 अप्रैल 2021 को आखिरी दिन है। आवेदन प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे भारतीय डाक विभाग के जीडीएस भर्ती पोर्टल, appost.in पर निर्धारित प्रक्रिया से आवेदन कर सकते हैं।

job-india-post-gds-recruitment-2021-application-closing-tomorrow
job-india-post-gds-recruitment-2021-application-closing-tomorrow

बता दें कि छत्तीसगढ़ पोस्टल सर्किल में 1137 पदों और केरल पोस्टल सर्किल में 1421 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 8 मार्च 2021 को शुरू हुई थी।

Job: अभी नहीं तो कभी नही, क्योंकि मात्र 10वीं पास को डाक विभाग दे रहा है नौकरी

ये बाते हैं ज़रूरी

छत्तीसगढ़ या केरल पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा को 10वीं के स्तर तक एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु आवेदन शुरू होने की तिथि 8 मार्च 2021 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी और अन्य) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

इस तरह करें आवेदन

जीडीएस भर्ती पोर्टल पर आवेदन प्रक्रिया तीन चरणों में पूरी होनी है। पहले स्टेप में उम्मीदवारों को स्टेप 1 रजिस्ट्रेशन के लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण पेज पर जाना होगा, जहां मांगे गये विवरणों को भरकर पंजीकरण कर पाएंगे। इसके बाद स्टेप 2 के लिंक पर क्लिक करके निर्धारित आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में करना होगा। इसके बाद अंतिम चरण यानि स्टेप 3 में मांगे गये विवरणों को भरकर और अपने डॉक्यूमेंट्स की सॉफ्ट कॉपी को अपलोड करके उम्मीदवार अपना आवेदन सबमिट कर पाएंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *