Jio 5G phone-JIO 5G फ़ोन हो रहा है लांच , मोबाइल मार्केट में होगा कुछ नया

JIO 5G
JIO 5G

 

नई दिल्लीः Jio 5G phone-JIO कंपनी भारत में 5G नेटवर्क लाने की कोशिश में है। JIO यूजर्स को खुशखबरी जल्द ही मिलने वाली है। क्यूंकि कंपनी 5G फ़ोन भी जल्द ले आएगी। JIO फ़ोन को लेकर एक खबर आयी थी जिसमे यह कहा गया था कि JIO फ़ोन की  कीमत 4000 तक या उससे कुछ अधिक हो सकती है। भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी की कंपनी JIO ने यह जानकारी दी है कि JIO द्वारा पेश की जाने वाली 5G सेवा सरकार की आत्मनिर्भर भारत पॉलिसी के तहत पेश की जाएगी।

 

Corona Update: अभी थमी नहीं है कोरोना लहर , एक दिन में 50 हज़ार से अधिक केस , एक्टिव केस 6 लाख से ज़्यादा

मोबाइल बाज़ार में होगी क्रांति

 

मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में 5G के शुरुआती ROLLOUT में तेज़ी लाने के लिए नीतिगत कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि JIO साल 2021 के सेंकेड हाफ में भारत में 5G क्रांति को आगे बढ़ाएगा। JIO कंपनी 5G फ़ोन के कई मॉडल बाजार में लाएगी। इन सभी फ़ोन की क़ीमत वर्तमान मोबाइल बाजार से काफी सस्ती होगी। ऐसा कहा जा रहा है कि JIO 5G फ़ोन को कंपनी 2,500 रुपये से लेकर 3,000 रुपये तक की कीमतों पर बाज़ार मे बिक्री के लिए उपलब्ध कराएगी।

2G मुक़्त भारत

 

JIO 5G
JIO 5G

5G फ़ोन काफी कम कीमतों पर बेचे जायेंगे। JIO कंपनी इस तरह की योजना बना रही है कि कंपनी 20 से 30 करोड़ फ़ोन लांच करेगी और 2G मुक़्त भारत के तहत फ़ोन लाएगी।कंपनी का पहला टारगेट ऐसे लोग होंगे जो अभी तक 2G फोन या 2G नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं। खबर के मुताबिक़ Jio कंपनी की प्लानिंग है कि अगले दो सालों में 200 मिलियन स्मार्टफोन बनाएगी। 5G फ़ोन मोबाइल बाज़ार में क्रांति तो लाएगा ही साथ में आत्मनिर्भर भारत की तरफ भी एक क़दम हो सकता है।

5G प्लान मेड इन इंडिया होगा

मुकेश अंबानी की कंपनी JIO यह साफ तौर पर कहा है। कि JIO 5G नेटवर्क पूरी तरह से मेड इन इंडिया होगा। इसके साथ ही जो JIO का 5G Smartphon होगा उसको कंपनी Google के साथ मिलकर तैयार करेगी। फ़ोन का नाम तो अभी तक नहीं बताया गया है लेकिन यह ज़रूर बताया है कि फ़ोन Made In India होगा।

बेस्ट 5G स्मार्ट फोन

[wptb id=73367]