झारखंड में भी लगा एक हफ्ते का संपुर्ण Lockdown , 22 से 29 अप्रैल तक रहेगी पाबंदी

jharkhand lockdown
jharkhand lockdown

नई दिल्लीः देश में कोरोना के गंभीर हालत को देखते हुए झारखंड में 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक एक सप्‍ताह का लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक झारखंड में लॉकडाउन लगाया गया है। 22 अप्रैल सुबह छह बजे से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा। 29 अप्रैल सुबह बजे तक लॉकडाउन रहेगा। झारखंड सीएम हेमंत सोरेन ने वीडियो जारी कर लॉकडाउन लगाने का औपचारिक एलान किया।

झारखंड लॉकडाउन

दरअसल कोरोना से ताबड़तोड़ मौतें और लगातर बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने वीडियो जारी कर लॉकडाउन लगाने का बड़ा एलान किया। झारखंड में 29 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है। सीएम हेमंत सोरेन ने आज इसकी औपचारिक घोषणा की। इसे सरकार ने स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह का नाम दिया है। उन्‍होंने आज मुख्‍य सचिव समेत वरिष्‍ठ अधिकारियों के साथ बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया। वीडियो संदेश में मुख्‍यमंत्री हेमंत ने झारखंड में लॉकडाउन की घोषणा की।

Lockdown Special Train: मुंबई से यूपी, बिहार के लिए स्पेशल ट्रेन, जानें रूट व समय

22 अप्रैल को जांच अभियान

बता दें की राज्य में कोरोना के अधिक से अधिक संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए 22 अप्रैल को विशेष जांच अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में संभावित मरीजों की रैपिड एंटीजन टेस्ट से कोरोना की जांच की जाएगी। इसमें बड़े पैमाने पर दूसरे राज्यों से लौटे प्रवासी मजदूरों, स्वास्थ्य कर्मियों, पुलिस कर्मियों, दुकानदारों, हाट-बाजारों में काम करनेवाले लोगों, बीमारों, बुजुर्गों आदि की कोरोना की जांच की जाएगी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य अभियान के निदेशक रविशंकर शुक्ला ने इस संबंध में सभी उपायुक्तों को आदेश जारी कर दिया है।

https://www.youtube.com/watch?v=Ip3GPkxHD68

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *