दिल्ली में 24 घंटे उपलब्ध है EV कैब की सुविधा, कोरोना मरीजों को मिल रही फ्री सेवा

EV कैब
EV कैब

नई दिल्लीः EV कैब- राजधानी दिल्ली कोरोना महामारी की चौथी लहर से गुजर रही है. इस बीच जीवन सेवा एप दिल्ली में कोविड मरीजों के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है. पिछले साल कोविड-19 के पीक के दौरान दिल्ली सरकार ने नवंबर में जीवन सेवा एप लॉन्च किया था. इसका मकसद होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों के लिए मेडिकल ट्रैवल को आसान बनाना था।

कोरोना काल में आपकी इम्यूनिटी स्ट्रॉंग है या कमजोर ? ऐसे करें पहचान

24 घंटे 160 EV कैब

बता दें की इस एप का उद्देश्य दिल्ली में कोविड-19 रोगियों और उनके परिवारों को होम आइसोलेशन के तहत स्वास्थ्य देखभाल सुविधा के लिए उनके सुरक्षित लघुकरण के लिए स्वच्छ इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) प्राप्त करने में मदद करना है. सड़कों पर इस समय 24 घंटे 160 विश्वस्तरीय EV कैब चल रही हैं. एप दिल्ली में किसी भी जगह से ईलाज के लिए मरीजों को लघुकरण करने में मदद करने के लिए एक समर्पित ईवी कैब सेवा प्रदान करता है और यह बिना किसी शुल्क के है।

EV कैब
EV कैब

परेशानी मुक्त परिवहन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंदर जैन ने जरूरत पड़ने पर इस सेवा का इस्तेमाल करने की अपील की है. इस एप के साथ, किसी को ठीक से स्वच्छ ई-वाहन तक पहुंच मिलेगी जो आसपास के स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए मुफ्त परिवहन प्रदान करेगा. कोविड रोगियों के लिए परेशानी मुक्त स्थायी परिवहन समाधान केवल एक क्लिक दूर है।

देश में कोरोना की दूसरी लहर बेहद खतरनाक, टूटे सारे रिकॉर्ड, जानिए अपडेट

प्रकृति ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के सह-संस्थापक और सीईओ निमिष त्रिवेदी ने कहा, हम अब तक 42000 से अधिक गैर महत्वपूर्ण रोगियों की सेवा की है. एप ने दिल्ली की आपातकालीन लघुकरण सेवाओं में दक्षता जोड़ी है, जिससे एंबुलेंस समय पर गंभीर अनुरोधों को पूरा करने के लिए अधिक उपलब्ध हो सकती है. हम लोगों से जीवन सेवा एप डाउनलोड करने और इस संकट के दौरान लाभ उठाने का आग्रह करेंगे.”

https://www.youtube.com/watch?v=hXpZChPqmOQ

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *