“Jaish-Ul-Hind” की Mukesh Ambani को धमकी “पिक्चर अभी बाकी है”

नई दिल्ली:  मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के पास जिलेटिन लदी कार खड़े करने की जिम्मेदारी जैश-उल-हिंद नाम के संगठन ने ली है. टेलीग्राम एप के जरिए इस बाबत संदेश भेज संगठन ने यह कबूलनामा किया है. यह वही संगठन है जिसने कुछ दिन पहले दिल्ली  के अति सुरक्षित इलाके में स्थित इजरायल दूतावास के बाहर हुए धमाके की जिम्मेदारी भी ली थी. संगठन ने एप के जरिए भेजे संदेश में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को चुनौती देकर अंबानी परिवार से बिटक्वॉइन में पैसों की मांग भी की गई है. गौरतलब है कि विगत दिनों मुकेश अंबानी के घर के पास उनके सुरक्षा कर्मियों ने एक संदिग्ध कार को देखकर पुलिस को सूचना दी थी. जांच में कार के अंदर से जिलेटिन की छड़ें और अंबानी परिवार द्वारा इस्तेमाल में लाई जाने वाली फ्लीट से मिलती-जुलती नंबरों की प्लेट भी बरामद हुई थीं।

 

Jaish-Ul-Hind" ने ली Mukesh Ambani के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी
Jaish-Ul-Hind” ने ली Mukesh Ambani के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

संगठन ने एक मैसेज के जरिए जांच एजेंसी को चैलेंज किया. मैसेज में लिखा गया है, ”रोक सकते हो तो रोक लो तुम कुछ नहीं कर पाए थे जब हमने तुम्हारी नाक के नीचे दिल्ली में तुम्हें हिट किया था, तुमने मोसाद के साथ हाथ मिलाया लेकिन कुछ नहीं हुआ, तुम लोग बुरी तरह फेल हुए और आगे भी तुम लोगों को सफलता नहीं मिलेगी”. मैसेज के अंत में लिखा गया है (अम्बानिज के लिए) तुम्हें मालूम है तुम्हें क्या करना है. बस पैसे ट्रांसफर कर दो जो तुम्हें पहले बोला गया है ।

Jaish-Ul-Hind" ने ली Mukesh Ambani के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी
Jaish-Ul-Hind” ने ली Mukesh Ambani के बाहर विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी

एंटीलिया के पास संदिग्ध कार से विस्फोटक और धमकी भरा ख़त मिलने के मामले में पुलिस को रोज नए सबूत मिल रहे हैं. पुलिस ने अंबानी के घर एंटीलिया के आस-पास मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है जिसमें सामने आया है कि ये कर 24 फरवरी की रात करीब एक बजे वहां खड़ी की गयी थी. ये कार इससे पहले रात 12:30 बजे हाजी अली जंक्शन पहुंची थी और यहां करीब 10 मिनट तक रुकी भी रही थी ।

Leave a comment

Your email address will not be published.