जैश-उल हिंद नाम के संगठन ने ली इजरायल दूतवास के बाहर हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी

जैश-उल हिंद नाम के संगठन ने ली ब्लास्ट की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: इजरायली दूतवास के पास हुए बम ब्लासट के बाद बरामद एक लिफाफे ने दहशतगर्दों के मंसूबों की ओर इशारा दिया है। इस लिफाफे के अंदर मौजूद पत्र में धमाके को ‘ट्रेलर’ कहा गया है।

कोल्ड ड्रिंक कैन में रखा गया था विस्फोटक

धमाके के बाद ऐसा रहा इजरायल दुतावास के बाहर का नजारा

इस पत्र में कहा गया है कि इरानी सैन्य कमांडर सुलेमानी और ईरान के न्यूक्लियर साइंटिस्ट मोहसिन फखरजादेह की हत्या का बदला लिया जाएगा। सूत्रों की मानें तो इस मामले की जांच में इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद भी शामिल हो सकती है। वहीं इजरायली दूतावास के बाहर IED ब्लास्ट की जिम्मेदारी जैश-उल हिंद नाम के संगठन ने ली है। इस संगठन का कहना है कि उसने ही इजरायली दूतावास के सामने धमाका करवाया है। हालाकीं देश की खुफिया एजेंसियां इस दावे की सत्यता की जांच कर रही है।

जांच एजेंसी कर रही है ईरानियों का ब्यौरा इकट्ठा

Israel Bomb Blast: This is The Trailer | इजराइल बॉम्ब ब्लास्ट: “ये ट्रेलर है”

जांच एजेंसी कर रही है ईरानियों का ब्यौरा इकट्ठा 

इजरायली दूतावास के सामने हुए ब्लास्ट की जांच के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी के 6 से 7 अधिकारी घटनास्थल पर आज सुबह ही पहुंच गए थे। बता दें कि शुक्रवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर धमाका हुआ था। दिल्ली पुलिस जॉंच के लिए दिल्ली में बसे सभी ईरानियों का ब्यौरा इकट्ठा कर रही है। इसके अलावा दिल्ली के सभी होटलों से संपर्क किया जा रहा है और वहां रुके ईरानियों की डिटेल्स ली जा रही है। धमाके के बाद से ही दिल्ली एयरपोर्ट और बाकी संवेदनशील क्षेत्रों मे सतर्कता बढ़ाई गयी है।

बढ़ाई गई सुरक्षा

क्या है माजरा जिसकी वजह से इजरायली प्रधानमंत्री पहुंचे हैं सऊदी अरब

कोल्ड ड्रिंक कैन में रखा गया था विस्फोटक 

जांच एजेंसियों ने कोल्ड ड्रिंक कैन के टूटे हुए टुकड़े और बॉल बियरिंग्स घटना स्थल से इकट्ठा किए थे। जिसके बाद इन टुकड़ों को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजा गया था। जांच से पता चला है कि कोल्ड ड्रिंक कैन में विस्फोटक और बॉल बियरिंग्स को ठूस दिया गया था।जॉंच के बाद आई रिपोर्ट के मुताबिक बॉल बियरिंग्स कार के शीशे से जा टकराया और कार के शीशे टूट गए। आशंका ये भी जताई जा रही है कि विस्फोट में अमोनियम नाइट्रेट का इस्तेमाल किया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.