जैश के आतंकी का कबूलनामा, कश्मीर को बनाना चाहते हैं अलग देश

Jaish e Mohammed
Jaish e Mohammed

नई दिल्ली : नई दिल्ली इलाके में विदेशी दूतावास, चर्च और दूसरे धार्मिक स्थल, बड़े होटल समेत महत्वपूर्ण इमारतों को टारगेट करने वाले  जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान अब्दुल लतीफ मीर  और मोहम्मद अशरफ खटाना के तौर पर हुई है. ये दोनों जम्मू-कश्मीर के बारामूला और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं. इनकी प्लानिंग पाकिस्तान में जाकर ट्रेनिंग लेने की थी. कई बार बार्डर क्रॉस कर पाकिस्तान जाने का प्रयास भी कर चुके थे लेकिन LoC पर सख्ती के कारण वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके।

Jaish e Mohammed
Jaish e Mohammed

जांच में पता चला है कि दोनों आतंकी दिल्ली में कई जगहों पर हमले की साजिश रच रहे थे. उनके निशाने पर कई वीवीआईपी थे. ये एक व्हाट्सएप ग्रुप का हिस्सा भी थे. इनमें एक पाकिस्तानी भी जुड़ा हुआ है, जो उन्हें तमाम तरह के निर्देश देता था. ग्रुप में कई आतंकियों के वीडियो मिले हैं. पुलिस अब इनके मोबाइल के नंबर की जांच कर रही है. दोनों आतंकी देवबंद और सहारनपुर भी जा चुके हैं ।

Jaish e Mohammed
Jaish e Mohammed

लतीफ मीर सोशल मीडिया पर मौलाना मसूद अजहर को बेहद ध्यान से सुनता था और उसका इरादा जम्मू-कश्मीर को आजाद कराने और इस्लाम धर्म का प्रचार-प्रसार विश्व भर में करने का था. अरशद मदानी, मौलाना मुफ्ती फैजुल वाहिद और नाजिर अहमद, साहा काश्मी द्वारा दिए जाने वाले मैसेज का प्रचार प्रसार करते थे. आजकल दोनों आतंकी लाहौर निवासी अलताफ मलिक के संपर्क में थे. जो इन दोनों को बॉर्डर क्रॉस कराने की कोशिश में लगा था ।

Leave a comment

Your email address will not be published.