IPL 2021 : MI VS RCB – मैच में नहीं खेलेगा ये बड़ा खिलाडी, जानिए Playing 11

ipl 2021 mi vs rcb live
ipl 2021 mi vs rcb live

नई दिल्ली : IPL 2021 का आगाज आज यानी 9 अप्रैल से होने वाला है। पहले हाई वोल्टेज मुकाबले में मुंबई के बंटाई लोग, बेंगलुरु के छोकरों (MI VS RCB) से लोहा लेंगे। ये मैच शाम 7:30 बजे खेला जाना है. हर टीम चाहती है कि वो जीत के साथ अपने टूर्नामेंट का आगाज करे और इसके लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा पूरी जान लड़ा देंगे. लेकिन, जीत उसी टीम को मिलेगी जो मैच मेंअच्छा खेल दिखने के साथ-साथ सटीक प्लेइंग इलेवन लेकर मैदान पर उतरेगी. तो चलिए आपको बताते हैं कि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर किस प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतर सकती है.

ipl 2021 mi vs rcb live
IPL 2021

IPL 2021: जानें कैसे देखें अपने स्मार्टफोन में IPL के सभी मैच फ्री

दोनों टीमों में शामिल हुए ये नए नाम

बता दें की, मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर दोनों ही टीमों ने इस बार कुछ नए नाम अपनी टीमों में शामिल किये हैं. मुंबई इंडियंस पिछली बार की चैंपियन है और वो अपने खिताब बचाने के लिए प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है. दूसरी ओर बैंगलोर भी नए खिलाड़ियों के जोश के साथ मैदान पर उतर सकती है. मुंबई इंडियंस अनुभव के आधार पर जीत हासिल करना चाहती है और विराट कोहली का फॉर्मूला युवा जोश है।

मुंबई का ये बड़ा खिलाडी नहीं खेलेगा मैच !

पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस की प्लेइंग इलेवन से उनके ओपनर क्विंटन डिकॉक का नाम गायब रह सकता है। डिकॉक साउथ अफ्रीका से चेन्नई पहुंचे हैं और हो सकता है कि उन्हें टीम आराम दे। ऐसे में टीम की ओपनिंग रोहित शर्मा के साथ इशान किशन कर सकते हैं. मुंबई का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत है, उनके पास सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड जैसे जबर्दस्त टी20 बल्लेबाज हैं. गेंदबाजी में भी टीम के पास ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह जैसे धुरंधर हैं।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, कायरन पोलार्ड, जेम्स नीशम, क्रुणाल पंड्या, पीयूष चावला, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह.

बैंगलोर के पास विध्वंसक बल्लेबाज

हमेशा की तरह एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी में मजबूत दिखाई दे रही है। हालांकि इस सीजन में उसने काइल जेमिसन, डैन क्रिश्चियन जैसे ऑलराउंडर के जोड़ से टीम को संतुलित करने की कोशिश की है। टीम में एक युवा विकेटकीपर मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी शामिल किया गया है, जो कि ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। गेंदबाजी में हमेशा की तरह चहल और सुंदर पर टीम निर्भर रहने वाली है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली, देवदत पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डैन क्रिश्चियन, वॉशिंगटन सुदर, काइल जेमिसन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *