IPL 2021: जानें कैसे देखें अपने स्मार्टफोन में IPL के सभी मैच फ्री

how to watch ipl 2021 free
how to watch ipl 2021 free

नई दिल्ली: क्रिकेट प्रेमियों का त्यौहार IPL 2021, 9 अप्रैल से शुरू होने वाला है। बता दें, की आईपीएल 2021 में कुल 8 टीमें शामिल होंगी। आईपीएल के 14वें सीजन में देश के 6 अलग-अलग जगहों पर मैच का आयोजन किया जाना है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अगर आप भी घर बैठे लाइवस्ट्रीम को अपने स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर देखने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं की आप कैसे अपनी कुर्सी पर बैठे आराम से IPL 2021 का लाइव लुत्फ़ उठा सकते हैं।

ipl 2021 live free
ipl 2021 live free

Disney+ Hotstar पर देखें IPL 2021 LIVE

देश में इस वर्ष IPL 2021 की लाइवस्ट्रीम के लिए BCCI ने Disney+ Hotstar के साथ पार्टनरशिप की है। Disney+ Hotstar पर IPL 2021 को यूजर्स दो प्रकार से देख सकते हैं। पहला तरीका Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन लेना है, जिसकी वार्षिक कीमत 399 रुपये है। वहीं दूसरा तरीका Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी मासिक कीमत 299 रुपये और वार्षिक कीमत 1,499 रुपये है।

IPL के अलावा OTT कंटेंट्स का भी उठाएं लाभ

आपको, इस सब्सक्रिप्शन में मैच की लाइवस्ट्रीमिंग तो देखने को मिलेगी ही और साथ ही आप इस प्लान में OTT कटेंट का भी लाभ उठा सकता हैं, जिसमें कई ऑरिजनल शो और मूवी देखने को मिलेगी। वहीँ बात करें डिस्काउंट की तो: अगर आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन पर डिस्काउंट पा सकते हैं, जिसके बाद आपको यह सिर्फ 365 रुपये का पड़ेगा।

how to watch ipl 2021 free
how to watch ipl 2021 free

नेटवर्क रिचार्ज के साथ पाएं Disney+ Hotstar फ्री

इसके अलावा, देश में की नेटवर्क प्रोवाइडर कंपनियां जैसे कि Jio, Airtel और Vodafone Idea अपने कई प्रीपेड प्लान के साथ Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन का वार्षिक प्लान फ्री में दे रहे हैं। यानी कि आप प्रीपेड प्लान का रिचार्ज करके भी मुफ्त में IPL 2021 के मैचों को घर बैठे देख सकते हैं।

Sachin Corona: पॉजिटिव पाये जाने के बाद सचिन तेंदुलकर हुए अस्पताल में भर्ती

स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर देखें लाइव मैच

बता दें,अगर आप टीवी पर IPL 2021 देखने का प्लान बना रहे हैं। तो आप Star Sports Network के स्पोर्ट्स चैनल्स के जरिए इसे देख सकते हैं, क्योंकि इसी पर यह ब्रॉडकास्ट होने वाला है। इस साल IPL में क्रिकेट मैच 8 टीमों के बीच होने वाले हैं। दोपहर के मैच की शुरुआत 3:30 बजे होगी और शाम के मैच की शुरुआत 7:30 बजे होगी।

पहले मैच में RCB से भिड़ेगी MI की टीम

इस सीजन के मैच एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम, ईडन गार्डन कोलकाता, वानखेड़े स्टेडियम, अरुण जेटली स्टेडियम, एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। पहला मैच 9 अप्रैल को 7.30 बजे शुरू होगा, जो कि मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *