दिल्ली : कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद, घर से काम और ऑनलाइन कक्षाएं प्रभावित

internet slow in delhi
internet slow in delhi

नई दिल्ली : इंटरनेट सेवा बंद होने से करोड़ों दिल्ली-एनसीआर के लोग प्रभावित हो रहै है। दिल्ली-एन सी आर के कई इलाकों में मोबाइल-इंटरनेट सेवा सरकार को बंद करनी पड़ी है। बता दे के किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हंगामे के बाद गृह मंत्रालय ने एनसीटी के सिंघु, गाजीपुर, टिकरी, मुकरबा चौक, नांगलोई और उसके आस-पास के इलाकों में इंटरनेट सेवा बंद करने का एलान किया है।

internet slow in delhi
internet slow in delhi

बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं प्रभावित-

इंटरनेट सेवा बंद हो जाने से बच्चों की ऑनलाइन कक्षाओं  की पढ़ाई पर भी असर पड़ा रहा है। कोरोना के कारण अभी भी स्कूल में दसवीं और बारहवीं के बच्चों को ही बुलाया जा रहा है। ऐसे में जो बच्चे स्कूल नहीं जा रहे थे उन्हे घर से ही ऑनलाइन कक्षाओं की पढ़ाई करनी होगी। वही इंटरनेट सेवा बाधित होने से ऑनलाइन कक्षाएं प्रभावित तो होती है. और बच्चों को पढ़ाई करने में आए दिन परेशानियों का सामना करना पड़ता है, जो इस कोरोना काल का हिस्सा हो गई है।

internet slow in delhi
internet slow in delhi

कई राज्यों ने बंद की मोबाइल-इंटरनेट सेवा-

कोरोना काल में कई दफ्तरों  ने तो अपने कर्मचारियों को घरों से काम करने की अनुमति दी है। इंटरनेट सेवा बंद होने से लोगों और कंपनी काम पर असर होने लगा है। जिससे मौजूदा समय में लोगों को वर्क फ्रॉम होम करना पड़ रहा है। बता दें कि  दिल्ली-एनसीआर के पास के राज्यों ने भी मोबाइल-इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। जिस में हरियाणा, पंजाब और राजस्थान मुख्य है।

दिल्ली में करीब 5.2 करोड़ यूजर्स प्रभावीत-

वहीं वहा की सरकारों ने अपने जिलों में इंटरनेट और एसएमएस सेवाएं निलंबित कर दी है। साथ ही इन राज्य में केवल वॉइस कॉल ही एक्टिव रखी है। सरकार के द्वारा यह कदम उठाया गया. ताकी कोइ अफवाहऔर गलत सूचना लोगों तक ना फेल सके। इस हालात के चलते टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में करीब 5.2 करोड़ मोबाइल यूजर्स प्रभावीत हो रहै हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.