INDvsENG भारत ने इंग्लैंड को चटाई धूल, 1 पारी और 25 रनों से जीते मैच और सीरीज

INDvsENG
IND VS ENG

नई दिल्ली: INDvsENG: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत को पहली पारी में 160 रन की लीड मिली थी, लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 135 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे पारी व 25 रन से हार मिली। इस जीत के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज कर ली और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई।

IND VS ENG
IND VS ENG

INDvsENG: इंग्लैंड 135 रन पर आउट

आपको बता दें 160 रन की बढ़त का पीछा करते हुए इंग्लैंड को दूसरी पारी में भी अच्छी शुरुआत नहीं मिली। आर अश्विन ने लगातार दो गेंदों पर दो बल्लेबाजों को आउट किया। अश्विन ने पहले जैक क्रॉले को 5 रन के निजी स्कोर पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया और फिर अगली ही गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो को भी रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराकर बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। तीसरा विकेट डॉम सिब्ले के रूप में गिरा जो तीन रन बनाकर रिषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए।

INDvsENG: बेन स्टोक्स ने पिछली पारी में अर्धशतक लगाया था,लेकिन दूसरी पारी में सिर्फ दो रन पर वो अक्षर पटेल की गेंद पर विराट कोहली के हाथों लपके गए। पांचवीं सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई, जिन्होंने ओली पोप को 15 रन के निजी स्कोर पर रिषभ पंत के हाथों स्टंप आउट कराया। छठे विकेट के रूप में जो रूट पवेलियन लौटे, जिनको आर अश्विन ने 30 रन के निजी स्कोर पर lbw आउट किया।

INDvsENG
IND VS ENG

Indian Legends: सचिन सहवाग की जोड़ी ने भारत को फिर दिलाई जीत

भारत की पारी, पंत का शतक

मैच के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाज वॉशिंग्टन सुंदर और अक्षर पटेल ने आठवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। ये साझेदारी यहीं नहीं रुकी। दोनों ने 100 रन की साझेदारी भी पूरी की। इसके बाद अक्षर पटेल ने एक रन चुराने के चक्कर में अपना विकेट खो दिया। वे 43 रन बनाकर रन आउट हो गए और अपने पहले टेस्ट अर्धशतक से चूक गए। नौवें विकेट के रूप में इशांत शर्मा पवेलियन लौटे, जो बेन स्टोक्स की गेंद पर LBW आउट हो गए।

Farooq Abdullah का 86 की उम्र में जबरदस्त डांस देखकर लोग बोले- वाह चचा…

आखिरी विकेट के रूप में मोहम्मद सिराज पवेलियन लौटे। उन्हें बेन स्टोक्स ने क्लीन बोल्ड कर दिया। इस तरह दूसरे छोर पर वॉशिंग्टन सुंदर 96 रन बनाकर नाबाद रहे और अपने टेस्ट करियर के पहले शतक से चूक गए। इस मुकाबले की बात करें तो इंग्लैंड की टीम के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और टीम 205 रन पर ढेर हो गई थी। इसके बाद भारतीय टीम ने मोर्चा संभाला और मैच के पहले दिन के आखिर में और दूसरे दिन जमकर बल्लेबाजी की।

भारतीय टीम को अगर आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है तो फिर इस मुकाबले को कम से कम ड्रॉ तक पहुंचना होगा। वहीं, अगर भारत ये मुकाबला जीत जाता है तो फिर शान से 18 जून से लंदन के लॉर्ड्स में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.