अब गुरुग्राम से नोएडा शिफ्ट होने जा रहे हैं सैकड़ों उद्योग, युवाओं को मिलेगा मौका

industry of gurugram
industry of gurugram

नई दिल्ली। गुरुग्राम और मानेसर की ऑटो, कंस्ट्रक्शन और गारमेंट एक्सपोर्ट की करीब 500 इंडस्ट्री के उद्यमी नोएडा के सेक्टर 29 में शिफ्ट होने की तैयारी में हैं। इन इंडस्ट्री के उद्यमियों का कहना है कि उनके यहां 80 फीसदी कर्मचारी दूसरे प्रांत के हैं। आपको बता दें जबकि राज्य सरकार का नया कानून हरियाणा के युवाओं को सभी प्राइवेट संस्थानों में 75 फीसदी आरक्षण देने का है।

industry of gurugram
industry of gurugram

सेक्टर 29 है बेहतर

आईएमटी इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के उच्च अधिकारी इसी सप्ताह नोएडा में संभावनाएं तलाशने गए थे। उन्हें नोएडा का सेक्टर 29 इन इंडस्ट्री के लिए बेहतर समझ आया। इस बारे में एसोसिएशन का कहा कि यह सेक्टर जेबर के नजदीक है। साथ ही यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण से सटा हुआ है। भविष्य में यही पर इंटरनेशनल एयरपोर्ट स्थापित होने जा रहा है। पास से ही फ्रेट कोरिडोर निकल रहा है। यह सब इन इंडस्ट्री के लिए मानेसर और गुरुग्राम से बेहतर होगा।

Noida Traffice : नोएडा में दौड़ेंगे अब तीन रंग के ऑटो, जानिये क्या है कारण

योगी को भेजा संदेश 

आईएमटी के महासचिव मनोज त्यागी का कहना है कि इन सभी ट्रेड के उद्यमियों की टीम नोएडा के सेक्टर 29 का दौरा कर चुकी है। यह सेक्टर इन इंडस्ट्री के लिए अच्छा है, इसी के आधार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से मिलने का समय मांगा है। इस बारे में संदेश भी भिजवा दिया गया है।

अच्छे पैकेज उपलब्ध

बताया जारा है की उद्यमी चाहते हैं कि यूपी सरकार इस सेक्टर को इन इंडस्ट्री के लिए अच्छे पैकेज में उपलब्ध कराए। साथ ही बिजली तथा अन्य सुविधाओं के लिए भी पैकेज मिलेगा तो वहां पर इंडस्ट्री स्थापित कराने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। क्योंकि मौजूदा सरकार इस कानून में किसी भी तरह का बदलाव नहीं कर रह रही है। पिछले दिनों ऑन लाइन सुझाव मांगे गए थे, वह भी श्रम विभाग को भेज दिए हैं। यदि सरकार ने इस कानून को वापस नहीं लिया तो पलायन के अलावा और कोई विकल्प नहीं होगा।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *