राहत : रेलवे में कोरोना मरीजों के लिए बने 4000 आइसोलेशन कोच, 146 मरीज भर्ती

नई दिल्लीः देश में हर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे है. इस दौरान केंद्र सरकार समेत राज्य सरकारें इस लड़ाई से निपटने की हर संभव प्रयास कर रही है. रेलवे प्रशासन ने भी इसमें भाग लेते हुए ट्रेन के कोच में आइसोलेशन की सुविधा शुरू की है. बताया जा रहा है कि अब तक आइसोलेशन कोचों में 146 कोरोना मरीजों को भर्ती किया गया है।

कोरोना कहर : पिछले 24 घंटे में 3.82 लाख नए केस, 3780 लोगों की गई जान

4000 आइसोलेशन कोच

बता दें की रेलवे कोचों में अब तक 80 लोगों को डिसचार्ज किया जा चूका हैं. वहीं जानकारी के मुताबिक अभी 66 मरीजों का इलाज चल रहा है. रेलवे मिनिस्ट्री की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि रेलवे अब तक 4000 आइसोलेशन कोच बना चुका है. जिसमें 64 हजार बेड की व्यवस्था है. बता दें, रेलवे ने ये सुविधा महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में दे रही है, जल्द गुजरात और नागालैंड में भी इसकी शुरुआत की जाएगी।

भारत में पहली बार जानवरों में मिला कोरोना, हैदराबाद के चिड़ियाघर में 8 शेर कोरोना पॉजिटिव

देश में कोरोना स्थिति

देश में कोरोना से स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. देश में कुल आंकड़ों की बात करें तो ये आंकड़ा 2 करोड़ के पार हो गया है. वहीं, इस महामारी के चलते 2 लाख 22 हजार 408 लोगों ने अपनी जान गवां दी है. महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक और उत्तर प्रदेश ये वो राज्य हैं जहां कोरोना के सबसे अधिक मामले देखें गए हैं. महाराष्ट्र में 47 लाख 71 हजार 022 मामले दर्ज हो चुके हैं, तो वहीं 70 हजार से अधिक लोगों ने इस गंभीर बीमारी से अपनी जान गवां दी है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *