Indian Army : कोरोना काल में आर्मी में भर्ती होने का सुनहरा मौका

Army Recruitment Rally 2021 in april
Army Recruitment Rally 2021 in april

उत्तरप्रदेश : Indian Army- सेना भर्ती कार्यालय मेरठ की ओर से साल 2021 की भर्ती रैली के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू किए जा चुके हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 26 अप्रैल तक चलेंगे, लेकिन इस बार भर्ती रैली में उन्हीं अभ्यर्थियों को एंट्री मिलेगी जिनके पास कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट साथ होगी। भर्ती निदेशक ने स्पष्ट किया है की 12 मई से 31 मई तक मुजफ्फरनगर में होने वाली सेना भर्ती रैली में हर अभ्यर्थी को 72 घंटे पहले तक की नेगेटिव रिपोर्ट साथ में लेकर आना होगा।

Army Recruitment Rally 2021 in april
Army Recruitment Rally 2021 in april

कोरोना की रिपोर्ट लेकर आएं

नेगेटिव रिपोर्ट एडमिट कार्ड की तरह ही अनिवार्य कर दी गई है। जिस भी अभ्यर्थी के पास कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट नहीं होगी उन्हें सभी अन्य कागजात सही होने के बाद भी भर्ती रैली में शामिल होने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएगी। ऐसे अभ्यर्थियों को एंट्री गेट से ही वापस लौटा दिया जाएगा। इसलिए जो भी अभ्यर्थी इस साल की भर्ती रैली के लिए रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं वह निर्धारित सभी कागजातों के साथ अनिवार्य रूप से कोविड की नेगेटिव रिपोर्ट भी लेकर आएंगे। यदि किसी अभ्यर्थी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो वह रैली स्थल पर कतई न पहुंचे। ऐसे किसी अभ्यर्थी का नाम सामने आने पर उन्हें भर्ती रैली से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

भारतीय डाक विभाग में निकली हैं बम्पर भर्ती, कल है आखिरी मौका, जल्द करें आवेदन

27 अप्रैल से एडमिट कार्ड लागू

भर्ती रैली के लिए अब तक सभी 13 जिलों से करीब 72000 अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। रजिस्ट्रेशन में अभी भी 19 दिन शेष हैं। सेना भर्ती कार्यालय की वेबसाइट के अनुसार 26 अप्रैल तक रजिस्ट्रेशन होने के बाद 27 अप्रैल से अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

दो से ज्यादा दिन तक चलेगी भर्ती

इस साल की रैली में रजिस्ट्रेशन के बाद शेड्यूल तैयार किया जाएगा, जिसमें इस बात को प्रमुखता से देखा जाएगा कि किसी भी दिन रैली में अत्यधिक भीड़ न हो सके। इसलिए जरूरत पड़ने पर एक जिले की रैली को 2 या उससे अधिक दिन भी कराई जा सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *