INDvENG: भारत और इंग्लैंड के बीच आज तीसरा टी-20 मुकाबला

नई दिल्ली : हाल-फ़िलहाल में चल रही टी-20 मैच के सीरीज में अब भारत और इंग्लैंड 1-1 की बराबरी पर आ गई है। मैच में पहले हारने के बाद अब टीम ने दूसरे मैच में हर विभाग में शानदार प्रदर्शन कर जीत दर्ज कर ली है। लेकिन सलामी जोड़ी की टीम की समस्या अब भी बरकरार है। वहीं भारतीय क्रिकेटर कन्नूर लोकेश राहुल पहले मैच के बाद दूसरे मैच में भी लगातार नाकाम नज़र आए।

IndiavsEngland वहीं बात करें शिखर धवन की जगह खेलने वाले युवा ईशान किशन ने मौके पर चौका मारा और ओपनर की मुश्किलें भी बढ़ा दी। अब देखना यह होगा कि क्या विराट कोहली, ईशान किशन के साथ फिर राहुल पर ही दांव लगाते हैं या फिर पिछले दो मैचों से बेंच पर बैठे उपकप्तान रोहित शर्मा पर। बता दें कि भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए सही संयोजन तलाशना है। साथ ही ईशान के साथ रोहित की ओपनिंग की पूरी संभावना भी बताई जा रही है।

दिल्ली की तमाम बड़ी खबरें || Delhi Special Live News

ईशान किशन का शानदार पदार्पण

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज, विकेटकीपर ईशान किशन ने अपना शानदार पदार्पण किया। ईशान ने 32 गेंद में 56 रन की पारी खेलकर भारत को बेखौफ और उन्मुक्त बल्लेबाजी के नए फलसफे पर अमल करते रहने का हौसला भी दिया। राहुल के पहले ही ओवर में आउट होने के बावजूद किशन ने बिना विचलित हुए पहली ही गेंद पर आर्चर को चौका लगाकर भारतीय टीम के तेवर जाहिर कर दिए। इसी के साथ पिछली पांच पारियों में से तीन में बिना खाता खोले कप्तान कोहली के भी फॉर्म में लौटने से टीम भारत का आत्मविश्वास बढ़ा। भारत के गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 164 रन पर रोककर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। वहीं हार्दिक पंड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले और इससे भारत को अतिरिक्त बल्लेबाज को लेकर उतरने की सहूलियत मिली। लेकिन बल्लेबाजी में प्रदर्शन करने वाले अच्छा ऋषभ पंत दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत के बावजूद बड़े स्कोर तक नहीं ले जा सके।

IndiavsEngland
अर्द्धशतक लगाने से चूके जेसन रॉय

खबर के अनुसार इंग्लैंड की टीम फिर एक बार वापसी करेगी। दरअसल चोट के कारण दूसरे मैच में नहीं खेल सके मार्क वुड की गैर मौजूदगी में इंग्लैंड कमज़ोर पड़ता दिखा। हालांकि कप्तान इयोन मोर्गन के मुताबिक मार्क वुड अगले मैच में खेलेंगे। दूसरी ओर ओपनर जेसन रॉय दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन किया आखिर में अर्द्धशतक लगाने से चूक गए। लेकिन अगले मैच में जेसन की बेहतर प्रदर्शन करना की उम्मीद बनी हुई है। बात करें टीमों की तो भारत के टीम में: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)। वहीं इंग्लैंड के टीम में: इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम करन, टॉम करन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।

Leave a comment

Your email address will not be published.