India vs England : भारत ने खड़ा किया 318 रनों का स्कोर, गब्बर शतक से चूके

India Vs England 1st ODI
India Vs England 1st ODI

नई दिल्ली : पुणे में खेले जा रहे तीन मैच के वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 317/5 रन बना लिए हैं। शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल और क्रुणाल पंड्या के अर्धशतक की बदौलत भारत ने पहले वनडे मैच में इंग्‍लैंड के खिलाफ एक डिफेंडिंग पारी खेली है। जिसमे टीम के गब्बर महज 2 रनों से अपने शतक से चूक गए उन्होंने 98 रनों की धुआंधार पारी खेली। तो वहीँ विराट ने भी अपना 61वां अर्धशत ज्यादा। इन दोनों के अलावा डेब्टूटेंट क्रुणाल पांड्या ने महज 31 गेंदों में नाबाद 58 रन बनाये तो केएल राहुल ने भी धुआंधार 43 गेंदों में 62 रन पीटे।

India Vs England 1st ODI
India Vs England 1st ODI

डेब्यू कर रहे हैं ये दो नए खिलाड़ी

भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है. इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. भारत की तरफ से हार्दिक पंड्या के भाई क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा डेब्यू कर रहे हैं. आपको बता दें की इंग्लैंड जीत के साथ दौरे का अंत करने के लिए बेताब है, क्योंकि उसकी अच्छी शुरुआत के बावजूद उसने टेस्ट सीरीज 1-3 से और टी20 सीरीज 2-3 से गंवाई है।

IND VS ENG: आखिरी मुकाबले में कांटे की टक्कर, जीते तो बनेगा ये “विराट” रिकॉर्ड

अबकी बार चारों दमदार

मैच में, भारत ने आखिरी 10 ओवरों में महज एक विेकेट खोकर 112 रन जोड़े। केएल राहुल और डेब्यूटेंट क्रुणाल पांड्या के बीच महज 61 गेंद में 112 रन की पारी ने भारत की मैच में वापसी करवाई है। क्रुणाल ने इतिहास रचते हुए महज 31 गेंदों में 58 रन ठोके साथ ही किसी डेब्यूटेंट द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल ने भी धुआंधार 43 गेंदों में 62 रन पीटे। इससे पहले शिखर धवन 98 रन बनाकर आउट हुए।तो वहीँ विराट कोहली ने भी 56 रन बनाते हुए अपना 61वां अर्धशतक पूरा किया।

भारत की प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा.

इंग्लैंड की प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जॉनी बेयरेस्टो, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, सैम बिलिंग्स, मोईन अली, सैम कर्रन, टॉम कर्रन, आदिल राशिद, मार्क वुड.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *