ब्रिटेन से लौटे 22 यात्री कोरोना पॉजिटिव, कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर Alert

India CoronaVirus Strain
India CoronaVirus Strain

नई दिल्ली : ब्रिटेन (Britain) से पिछले कुछ दिनों में भारत आने वाले कम से कम 22 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona Virus Strain) को लेकर दुनिया भर में सतर्कता के बीच ये यात्री संक्रमित मिले हैं. कोरोना का नया म्यूटेंट स्ट्रेन ज्यादा संक्रामक माना जा रहा है औऱ सबसे पहले ब्रिटेन में इसकी पहचान हुई थी. अधिकारियों ने बताया कि ब्रिटेन से या ब्रिटेन होकर आए 11 लोग दिल्ली में पॉजिटिव पाए गए जबकि 8 अमृतसर मे पॉजिटिव पाया गया. सरकार ने कहा है कि अभी तक भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन से जुड़ा एक भी मामला सामने नहीं आया है।

India CoronaVirus Strain
India CoronaVirus Strain

ब्रिटेन से आने-जाने वाली सभी फ्लाइट्स पर मंगलवार रात से रोक लागू हो गई है. लेकिन इससे पहले काफी यात्री मुंबई और दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में आए हैं. अब इन यात्रियों की निगरानी की जा रही है।

India CoronaVirus Strain
India CoronaVirus Strain

महाराष्ट्र ने कोरोना का सबसे खतरनाक दौर देखा है. लिहाजा, इस बार उद्धव सरकार बेहद सख्त है. ब्रिटेन ही नहीं कई यूरोपीय देशों और मिडिल ईस्ट से आने वाले यात्रियों को भी पहले होटल भेजा जा रहा है. फिर 5 से 7 दिन बाद उनका RT-PCR टेस्ट कराया जाएगा. हालांकि, इन सबका खर्च यात्रियों को ही उठाना पड़ेगा, सभी राज्यों की सरकारी एजेंसियां पिछले एक माह में ब्रिटेन से भारत आए हर हवाई यात्री का पता लगाने में भी जुटी हैं. इन यात्रियों को कम से कम दो हफ्ते तक स्वयं की सघन निगरानी करने को कहा गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.