IND vs ENG T20: नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आज होगा अंतिम मुकाबला, जानें

IND vs ENG T20
IND vs ENG T20

नई दिल्लीः भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज शाम 7 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. टी20 सीरीज में फिलहाल दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. आखिरी टी20 मुकाबले में जो जीतेगा सीरीज पर उसका ही कब्जा होगा।

IND vs ENG T20
IND vs ENG T20

Ind vs Eng अंतिम मुकाबला

बता दें की इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से दो खिलाड़ियों की छुट्टी हो सकती है. आइए एक नजर डालते हैं उन 2 खिलाड़ियों पर जो आज के निर्णायक मुकाबले में बाहर बैठ सकते हैं. इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में केएल राहुल की प्लेइंग इलेवन से छुट्टी हो सकती है. केएल राहुल के बल्ले से पिछली पांच टी-20 पारियों में सिर्फ 15 रन ही निकले हैं, जबकि तीन बार वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए. ऐसे में केएल राहुल की जगह शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

Holi के मौके पर चलने वाली है ये Special Train, जानने के लिए पढ़िए ये खबर

इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर को बाहर बैठकर राहुल तेवतिया को मौका दिया जा सकता है. इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए थे. इसके अलावा उन्हें एक भी विकेट नहीं मिला। बता दें कि भारत अगर इंग्लैंड के खिलाफ इस टी-20 सीरीज को जीत लेता है, तो वह लगातार छठी टी-20 इंटरनेशनल सीरीज पर कब्जा कर लेगा।

5 सीरीज जीत चुकी टीम इंडिया

बांग्लादेश के खिलाफ साल 2019 में खेली गई टी-20 इंटरनेशनल सीरीज से लेकर अभी तक टीम इंडिया (Team India) लगातार 5 सीरीज जीत चुकी है. भारत के लगातार टी-20 सीरीज जीत का सिलसिला साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुआ था. इस दौरान भारतीय टीम ने बांग्लादेश (2019), वेस्टइंडीज (2019), श्रीलंका (2020), न्यूजीलैंड (2020), ऑस्ट्रेलिया (2020) के खिलाफ जीत हासिल की है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *