IMA ने जारी किए आंकड़े, कोरोना की दूसरी लहर में गई 420 डॉक्टर्स की जान

covid second wave
covid second wave

नई दिल्लीः देश में कोरोना महामारी की इस लहर से मरीजों का इलाज करने वाले डॉक्टर्स भी नहीं बच पाए. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ( IMA ) की जानकारी के अनुसार कोरोना की दूसरी लहर में कम से कम 420 डॉक्टर्स ने अपने प्राण गवाएं है, जिसमें दिल्ली के 100 डॉक्टर्स भी शामिल हैं।देश इस वक्त कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है। जिसके चलते सरकार हर दिन कोरोना की रोकथाम के लिए प्रयास कर रही है।

देश में कोरोना की हो रही धीमी रफ़्तार, एक्टिव केस सहित 10 फीसद गिरी संक्रमण दर

2,57,299 नए मामले

बता दें की बीते 24 घंटों में देश में 2,57,299 नए मामले सामने दर्ज हुए है। कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 2,62,89,290 हो गई है। पिछले कुछ दिनों से देश में नए मामलों की तुलना में कोरोना संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्‍या में इजाफा जरूर हुआ है, लेकिन मौत का आंकड़ा चिंता बढ़ा रहा है। बीते 24 घंटों में 4,194 नई मौतों के बाद देश में संक्रमण से हुई कुल मौतों की संख्या 2,95,525 हो गई है।

कोरोना संक्रमित 90 प्रतिशत लोगों को नहीं हो सकता ब्लैक फंगस

ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलें

तो वहीं दूसरी ओर देश में ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने इससे निपटने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। राज्यों को फंगस संक्रमण को महामारी कानून के तहत अधिसूचित करने के केंद्र सरकार के निर्देश के अगले दिन आइसीएमआर ने इसकी पहचान, जांच और इलाज के लिए विस्तृत दिशानिर्देश जारी किए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.