चित्रकूट में मिलावटी शराब से पांच लोगों की मौत, SDMऔर CO सहित दस लोग हुए निलंबित

अवैध शराब
corona guidelines

नई दिल्ली: चित्रकूट जिले में मिलावटी शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत हो गई है। जिस के चलते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्त एक्शन लिया है। और गोरखपुर से ही जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की निर्देश दे दिया है। उसके बाद एसडीएम और सीओ सहित दस लोगों को निलंबित कर दिया है।

गृहमंत्री पद से इस्तीफे पर CM उद्धव ठाकरे आज ले सकते हैं फैसला, जानें अपडेट्स

विभाग ने की कार्रवाई

चित्रकूट जिले के गॉव खोपा में मिलावटी शराब के सेवन से पांच लोगों की मौत तथा निवर्तमान प्रधान समेत पांच की हालत गंभीर होने की घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को सख्त कार्रवाई का निर्देश दे दिये है। उनके निर्देश पर उप जिलाधिकारी,क्षेत्राधिकारी,जिला आबकारी अधिकारी तथा थाना प्रभारी निरीक्षक को अपने दायित्वों के निर्वहन के अभाव में तात्कालिक प्रभाव से निलम्बित कर दिया है। वही तीन आबकारी दारोगा के साथ ,हल्का प्रभारी तथा कांस्टेबल और संबंधित लेखपाल को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर किया है। उनके साथ ही ग्राम चौकीदार की सेवाएं भी समाप्त कर दी गई है।

 

दुकान को सील किया

बता दे कि उसके साथ ही क्षेत्र की देशी शराब की दुकानों को भी सील कर दुकानदार को हिरासत में ले लिया है।अवैध तरीके से शराब बेचने के आरोपित परचून दुकानदार को गिरफ्तार कर लिया गया है। वही पास के गांवों के देशी शराब के ठेकों को सील कर मौके से मिले नमूने जांच के लिए भेज दिये है।

तांत्रिक के चक्कर में पड़ोस के मासूम बेटे की चढ़ा दी बलि, पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंचायत चुनाव को लेकर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर जारी आरक्षण सूची में राजापुर क्षेत्र की ग्राम पंचायत सीट महिला के लिए आरक्षित होने पर गांव निवासी मुन्नीलाल के घर पर मछली और शराब की पार्टी हुई थी। उसमें गांव के ही आधा दर्जन लोगों ने शराब पी थी। उसके बाद घर पहुंचे ही सब लोगों की हालात बिगड़ गई थी। वही हालात और बिगडऩे पर सुबह सभी को लेकर अस्पताल में पहुंचा दिया गया है। उसके बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई। साथ ही बाकी लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज रेफर कर दिया था। रास्ते में तभी दो लोगों ने भी दम तोड़ दिया था। उन सभी की मौत की खबर से स्वजन अधिक परेशान हो गए थे। उसके बाद कुछ लोगों की अचानक तबीयत बिगडऩे के बाद निजी अस्पताल में मौत हो गई थी। वही पुलिस ने कानूनी कार्रवाही कर और आगे की जांच में जूट गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *