ये टिप्स अपनायेंगे तो आपकी सेक्स लाइफ बन जाएगी आनंददायक

काटा गला
काटा गला

नई दिल्ली: सेक्स जीवन का अभिन्न अंग है। मगर कुछ समय बाद लोगों को इसमें आनंद आना बंद हो जाता है या कम हो जाता है। यह बहुत खतरनाक स्थिति हो सकती है। न केवल इंसान का पूरा जीवन बदल जाता है, बल्कि घर भी टूट सकता है। इसलिए जरूरी है कि दोनों पार्टनर के लिए हमेशा सेक्स आनंददायक बना रहे। सवाल यह है कि ऐसा कैसे हो? विभिन्न अध्ययनों में इसका समाधान सुझाया गया है और सेक्स लाइफ को मजेदार बनाए रखने के टिप्स दिए गए हैं। जानिए इनके बारे में…

सेक्स लाइफ बन जाएगी मजेदार

सेक्स के प्रति शिक्षा की सबसे ज्यादा जरूरत

हावर्ड यूनिवर्सिटी की मानें तो सेक्स के प्रति एजुकेशन यानी शिक्षा की सबसे ज्यादा जरूरत होती है। यदि कोई समस्या आ रही है तो सबसे पहले अपने पार्टनर से बात करें। इंटरनेट या बाजार में उपलब्ध किसी किताब में उसका समाधान खोजने की कोशिश करें। डॉक्टर से भी बात की जा सकती है।

खुद को नग्न देखना करें पसंद 

खुद से प्यार करें। खुद को समय दें। खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करें। इसके कई तरीके हैं। एक यह है कि खुद को नग्न देखना पसंद करें।
न्यूयॉर्क सिटी में हुए एक अध्ययन के अनुसार, जिन महिलाओं की सेक्स लाइफ अच्छी होती है, वे अपने शरीर से ज्यादा प्यार करती हैं. इसे बॉडी इमेज कहते हैं, जो दोनों पार्टनर के लिए सकारात्मक होनी चाहिए।

एम्स के डॉ. नबी वली के अनुसार, कुछ लोगों को सेक्स के दौरान सिर दर्द का अनुभव हो सकता है। इससे उत्तेजना में कमी आती है। पहले सामान्य एक्सरसाइज करते हुए इससे छुटकारा पाने की कोशिश करें, आराम न मिले तो डॉक्टर से सम्पर्क करें।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *