दिल्ली HC ने 33 अस्पतालों के इतने प्रतिशत ICU बेड कोरोना मरीजों के लिए किए रिजर्व

ICU Beds Reserve for corona patents
ICU Beds Reserve for corona patents

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखते हुए दिल्ली के 33 प्राइवेट अस्पतालों के 80% बेड कोरोना वायरस मरीजों के लिए रिजर्व करने का दिल्ली हाईकोर्ट ने आदेश दिया है।

दिल्ली में लगा तार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़े को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने बड़ा आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने आदेश देते हुए दिल्ली के 33 प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व करने को कहा है। हालांकि कोर्ट ने ये आदेश फिलहाल दो हफ्ते के लिए ही दिया है। इसके बाद हाईकोर्ट 26 नवंबर को इस मामले में दोबारा समीक्षा करेगा।

ICU Beds Reserve for corona patents
ICU Beds Reserve for corona patents

समीक्षा के दौरान दो हफ्ते बाद हाईकोर्ट देखेगा कि क्या 33 प्राइवेट अस्पतालों के 80 फीसदी आईसीयू बेड को आगे भी रिजर्व रखा जाए या नहीं। इसके साथ ही कोर्ट ने दिल्ली सरकार को तीन दिन के भीतर कोविड-19 के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर अपना जवाब दाखिल करने को भी कहा है। जिसमें दिल्ली सरकार अपनी तैयारियों की जानकारी कोर्ट को देगी।

इसके अलावा दिल्ली हाईकोर्ट ने प्राइवेट अस्पतालों को निर्देश दिया है कि वह कोरोना मरीजों के लिए 80 फीसदी आईसीयू बेड बाकी के बचे 20 फीसदी आईसीयू बेड से अलग रखें, जिससे 20 फीसदी नॉन-कोविड मरीजों को कोविड-19 के मरीजों का संक्रमण न लग सके।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *