हॉन्गकॉन्ग में कोरोना की चौथी लहर, चीन ने किया वैक्सीन देने का वादा

hong kong corona cases
hong kong corona cases

नई दिल्ली: हॉन्गकॉन्ग में आई कोरोना की चौथी लहर काफी परेशान कर देने वाली है. जिसकी वजह से इस इलाके का प्रशासन काफी परेशान है.  हालाकि चीन ने इस इलाके की मदद करने के लिए अपनी वैक्सीन  देने की बात कही है. जिसकी पुष्टि हाॅन्गकाॅन्ग के प्रमुख ने की है. हॉन्गकॉन्ग में मंगलवार को कोरोना वायरस के 85 मामले आए. इस समय यहां पर कोरोना वायरस की चौथी लहर चल रही है.

hong kong corona cases
hong kong corona cases

जानकारी के अनुसार हॉन्गकॉन्ग में 11 नवंबर के बाद से अब तक 392 कोविड-19 के मामले सामने आ चुके हैं. इस दौरान हॉन्गकॉन्ग स्पेशल एडमिनिस्ट्रेटिव रीजन के चीफ एग्जीक्यूटिव कैरी लैम ने बताया कि चीन ने हमें कोरोना वायरस की वैक्सीन देने की बात कही है. ताकि हॉन्गकॉन्ग के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके. कैरी लैम ने ये बातें वार्षिक समीक्षा की बैठक के दौरान कही.

hong kong corona cases
hong kong corona cases

हालात को देखते हुए हॉन्गकॉन्ग में अब बड़े पैमाने पर सामुदायिक कोरोना जांच की मुहिम शुरू की जा सकती है. इसके लिए हॉन्गकॉन्ग में दो अस्थाई अस्पताल भी बना लिए गए हैं. इसमें युवा और मध्यम दर्जे के बीमार लोगों का इलाज और जांच शुरू हो चुकी है. कैरी लैम ने कहा कि अगर चीन की वैक्सीन का उपयोग होगा तो सबसे पहले उन लोगों को दिया जाएगा जो बेहद रिस्क पर हैं. इनमें मेडिकल स्टाफ, सर्विस वर्कर, एयरपोर्ट कस्टम्स स्टाफ शामिल हैं.

hong kong corona cases
hong kong corona cases

आपको बता दें की पिछले तीन महीनों में पहली बार हॉन्गकॉन्ग में इतने मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में इस इलाके में कुल 85 केस सामने आए हैं. हॉन्गकॉन्ग में अब तक 5900 से ज्यादा कोरोना मामले अब तक सामने आए हैं. इनमें से 108 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, 5295 लोग रिकवर कर चुके हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published.