Holi 2021 : होली खेलते समय फोन को ऐसे रख सकते हैं सुरक्षित, जानें TIPS

नई दिल्लीः Holi tips 2021-हर जगह होली की तैयारियां जोरो शोरो पर है, होली की तैयारी में म्यूजिक और खाने-पीने तक का सारा इंतजाम महत्वपूर्ण होता है और हम इसमें कोई कमी नहीं बरतना चाहते। लेकिन इस बीच सबसे महत्वपूर्ण चीज यानि ​स्मार्टफोन को भी अनदेखा न करें क्योंकि रंगों और पानी के इस त्योहार में फोन की सुरक्षा काफी जरूरी है। होली के मौके पर हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आए हैं तो कि फोन की सुरक्षा के लिए काफी जरूरी हैं।

holi-tips-2021
holi-tips-2021

वाटरप्रूफ बैग का प्रयोग 

फोन का उपयोग हर वक्त करते हैं और त्योहार के समय के तो मैसेज और कॉलिंग की भरमार रहती है। ऐसे में फोन को साथ रखना पड़ता है और इस दौरान अगर आपका फोन पानी में भीग गया तो अच्छा खासा नुकसान हो जाएगा। इसलिए जरूरी है कि आप फोन को किसी जिप पाउच या वाररप्रूफ बैग में रखें। यह बाजार में आसानी से मिल जाएंगे और वह भी काफी कम कीमत में। इससे आपका गीला नहीं होगा और पूरी तरह सुरक्षित रहेगा।

holi-tips-2021
holi-tips-2021

ब्लूटूथ का प्रयोग 

होली में रंग, पानी से भरा गुब्बारा या पिचकारी आपके उपर फेंका जा सकती है। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका है कि फोन पर कॉलिंग के लिए आप ब्लूटूथ या ईयरफोन का इस्तेमाल करना ज्यादा सुरक्षित है। बता दें कि आज बाजार में आपको अधिकतर ब्लूटूथ हेडसेट ऐसे मिलेंगे जो कि काफी हद तक वाटरप्रूफ हैं। ऐसे में में होली में फोन को पानी से बचाने के लिए ब्लूटूथ हेडफोन का इस्तेमाल जरूर करें।

Corona Holi: होली पर कोरोना का साया, इन छह राज्यों में डराने वाले आंकड़े

बलून से रबर कोटिंग 

यह सुनकर आपको थोड़ा अजीब लग रहा होगा लेकिन फोन को बलून से रबर कोटिंग करना एक बेहद ही उपयोगी और नायाब तरीका है। इससे फोन फोन का ईयरफोन स्लॉट और यूएसबी सहित सभी स्लॉट पूरी तरह से पैक हो जाते हैं और पानी व धूल जाने का कोई चारा नहीं होता। इससे फोन बहुत हद तक सुरक्षित हो जाता है।

holi-tips-2021
holi-tips-2021

वाटरप्रूफ कवर का प्रयोग 

बाजार में फोन के लिए वाटरप्रूफ कवर भी उपलब्ध हैं तो होली के मौके पर तैयारियों के साथ ही अपने फोन के लिए एक वाटरप्रूफ कवर भी खरीद लें। अगर बाजार जाने का समय नहीं है तो इसके लिए आप ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म का भी इस्तेमाल कर सकत हैं। वैसे बता दें कि वाटरप्रूफ कवर अधिक मंहगे फोन के लिए उपलब्ध होते हैं।

Holi tips 2021
Holi tips 2021

स्क्रीन गार्ड का प्रयोग 

वैसे तो आमतौर पर नया फोन खरीदते ही उस पर स्क्रीन गार्ड लगवा लिया जाता है। ताकि फोन का स्क्रैच से बचाया जा सके। लेकिन अगर आपने अपने फोन पर स्क्रीन गार्ड नहीं लगवाया है तो सबसे पहले बाजार जाकर यह काम करवा लें। क्योंकि होली के मौके पर फोन उठाते समय उस पर रंग लग जाता है और स्क्रीन पर​ निशान भी आ जाते हैं। इससे बचाव के लिए स्क्रीन गार्ड जरूर उपयोग करें।

होली के पावन अवसर पर जनतंत्र TV की खास पेशकश – कवि सम्मेलन

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *