Holi के मौके पर चलने वाली है ये Special Train, जानने के लिए पढ़िए ये खबर

Holi Special Train
Holi Special Train

नई दिल्ली: Holi Special Train: होली त्योहार नजदीक होने पर रेलवे स्टेशन पर भीड़ कम करने के लिए पश्चिम रेलवे यात्रियों की सुविधा के लिए पांच स्पेशल ट्रेनें शुरू करने जा रहा है। आपको बता दें ये ट्रेनें इंदौर से पुरी, मुंबई सेंट्रल से इंदौर, मुंबई सेंट्रल से जयपुर, इंदौर से लिंगमपल्ली और मुंबई सेंट्रल से हापा के बीच चलेंगी।

जानकारी के लिए आपको बता दें इंदौर से पुरी के बीच चलने वाली ट्रेन की टिकट बुकिंग 18 मार्च से शुरू हो जाएगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन साप्ताहिक होगी। होली के समय हमेशा से ट्रेन को लेकर लोगों में अफरा तफरी मची रहती है इसी को देखते हुए भारतीय रेलवे स्पेशल ट्रेन चलाती है।

Holi Special Train: ये स्पेशल ट्रेन

ट्रेन नंबर 09371/09372 – इंदौर से पुरी के लिए मंगलवार 23 मार्च को रवाना होगी। यह देवास, भोपाल, इटारसी, नागपुर, गोंडिया, राज नंदगांव, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर, संबलपुर सिटी, भुवनेश्वर और खुर्डा होते हुए पुरी पहुंचेगी। वहीं, पुरी से गुरुवार 25 मार्च को इंदौर के लिए रवाना होगी।

ट्रेन नंबर 09227/09228 – मुंबई सेंट्रल से इंदौर चलने वाली ट्रेन सप्ताह में दो दिन गुरुवार और शनिवार को चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन होगी, जो वडोदरा, रतलाम और उज्जैन स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन 18 मार्च से शुरू होने जा रही है।

ट्रेन नंबर 09229/09230 – मुंबई सेंट्रल से जयपुर चलने वाली ट्रेन भी दुरंतो सुपरफास्ट है , जो कि सप्ताह में दो दिन शनिवार और मंगलवार को चलेगी। यह ट्रेन वडोदरा, रतलाम और सवाई माधोपुर रुकेगी।

ट्रेन नंबर 09231/09232 – ये ट्रैन सेंट्रल मुंबई से हापा के बीच रोजाना चलेगी। यह दुरंतो सुपरफास्ट ट्रेन अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर और राजकोट स्टेशन पर रुकेगी।

ट्रेन नंबर 09016/09015 – इंदौर से लिंगमपल्ली के बीच जो स्पेशन ट्रेन चलाई गई है, वह सप्ताह में एक दिन शनिवार को चलेगी। यह हमसफर सुपरफास्ट ट्रेन उज्जैन, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वसई रोड, पनवेल, पुणे, सोलापुर, कलबुर्गी और विक्राबाद रुकेगी। इन सभी ट्रेनों में कंफर्म टिकट होने पर यात्रा की जा सकती है।

क्या है धोनी के अनोखे लूक का राज ?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *