दिल्ली HC की केजरीवाल सरकार को फटकार, आपसे नहीं संभल रही दिल्ली तो केंद्र को चलाने दें

delhi high court
delhi high court

नई दिल्लीः महामारी के बीच दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी को लेकर इस समय दिल्ली के हाई कोर्ट में सुनवाई हो रही है। दिल्ली HC ने मौजूदा हालात को लेकर सरकार को फटकार लगायी है। दिल्ली हाई कोर्ट ने बहुत ही स्पष्ट शब्दों में कहा है कि सरकार को जल्द से जल्द मौजूदा स्थिति को ठीक करना होगा।

Corona Infection: सरसों नारियल का तेल नाक में डालने से भी बच सकते हैं संक्रमण से

दिल्ली HC ने लगाई फटकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान दिल्ली सरकार से कहा कि आप से स्थिति नहीं संभल रही, तो हमें बताइए हम केंद्र को संभालने के लिए कहेंगे। इतना ही नहीं हाईकोर्ट ने कहा मरीज अस्पताल में आता है तो उसे 10 मिनट के अंदर ऑक्सीजन उपबल्ध हो, इस चीज को सरकार को सुनिश्चित करना होगा।

Oxygen Level : घबराहट में कम होता है ऑक्सीजन लेवल, बार बार न मापें

गिद्धों की तरह न करें बर्ताव 

दरअसल हाई कोर्ट ने दिल्ली के हालतों को देखते हुए कहा कि दिल्ली सरकार का सिस्टम फेल हो चुका है। कोर्ट ने कहा इस मुश्किल के समय में गिद्धों की तरह बर्ताव करने का समय नहीं है। ऑक्सीजन और कोरोना की दवाईयों की जो कालाबजारी हो रही हैं उस पर दिल्ली सरकार तुरंत कार्यवाई करें। काला बाजारी पर तुरंत रोक लगायी जाए।

Covid-19 : कोरोना वायरस, सर्दी जुकाम और फ्लू में क्या है अंतर, ऐसे करें पहचान

दिल्ली में कालाबाज़ारी

आपको बता दें हाई कोर्ट का कहना है की ऑक्सीजन का दिल्ली सरकार जल्द से जल्द अस्पतालों में व्यवहारिक आवंटन करेगी। कोर्ट ने दिल्ली के हालतों को देखते हुए सरकार से कहा कि दिल्ली सरकार का सिस्टम फेल हो चुका है। दिल्ली में ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाज़ारी को लेकर कई मामले सामने आये है जिसपर कोर्ट ने नाराज़गी जताई है।

https://www.youtube.com/watch?v=oPiyv_8MOjg

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *