Cyclone Tauktae : मुंबई के कई इलाकों में भारी बारिश और तेज हवा से उखड़े पेड़

tauktae cyclone
tauktae cyclone

नई दिल्लीः चक्रवाती तूफान टाक्टे की वजह से मुंबई में भारी बारिश हो रही है। तेज हवा के चलते कई जगहों पर पेड़ उखड़ कर गिर गए। इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से तूफान से संबंधित स्थिति पर बातचीत की।भारी बारिश और हवाओं के कारण मुंबई में शिवसेना भवन के पास पेड़ और बिजली का पोल उखड़ गया।

दिल्ली में संकट : कोरोना से रिकवर हो चुके लोगों पर हो रहा ब्लैक फंगस का प्रहार

जिलों को सतर्क रहने का आदेश

बता दें की राज्य आपदा प्रबंधन 24 घंटे काम कर रहा है। सारे जिलों को सतर्क रहने का आदेश दिया गया है। लगातार बारिश हो रही है और तेज हवाएं चल रही हैं। बीकेसी के कोविड सेंटर को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। 193 मरीजों जिनमें 73 मरीज आइसीयू में थे विभिन्न अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। पालघर के जिलाधिकारी ने कहा कि नागरिकों से गुजारिश है कि तूफान की वजह से हवा बहुत तेज रहेगी और तेज बारिश भी होने वाली है।

DRDO की एंटी कोरोना 2DG दवा को रक्षा मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री ने किया लॉन्च

जल स्तर बढ़ने का खतरा

जिले में हाई अलर्ट है। जिनके कच्चे मकान हैं, वे पक्के मकान या जिला परिषद के स्कूल में जाएं। घर से बाहर न जाएं। गौरतलब है कि अरब सागर से उठा समुद्री तूफान टाक्टे केरल, कर्नाटक और गोवा के तटवर्ती इलाकों में तबाही मचाते हुए रविवार को आगे बढ़ गया। बारिश और तेज हवाओं से सैकड़ों घर उजड़ गए। टाक्टे के कारण केरल में हुई भारी बारिश से राज्य के कई बांधों में जल स्तर बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *