हैदराबाद: धड़कते दिल लेकर दौड़ी मेट्रो ट्रेन, 30 मिनट में किया डिलीवर

heart in metro
heart in metro

नई दिल्ली। साइंस ने इंसान को नई उंचाईयों पर पहुंचा दिया है। इसी कड़ी का एक हिस्सा हैदराबाद में देखने को मिला है। हैदराबाद मेट्रो रेल ने LB नगर के कामीनेनी अस्पताल से जुबली हिल्स के अपोलो अस्पताल तक हृदय ट्रांसपोर्ट करने के लिए नागोल से जुबली हिल्स के बीच मंगलवार को स्पेशल ग्रीन कॉरिडोर बनाया।

heart in metro
heart in metro

Corona Vaccination : Lucknow DM और FrontLine Workers को लगाई गई कोरोना वैक्सीन ||

स्पेशल ट्रेन अरेंज

दरअसल, जुबली हिल्स के अपोलो अस्पताल में एक मरीज भर्ती है, जिसे हृदय ट्रांसप्लांट की जरूरत थी। उसी की जान बचाने के लिए कामीनेनी अस्पताल से हृदय लाया जाना था। इसके लिए नागोल पर एक स्पेशल ट्रेन अरेंज की गई, जिससे हृदय को करीब 3.30 से 4 बजे के बीच लिया गया। ट्रेन ने 21 किलोमीटर का सफर तय किया और 16 स्टेशनों को पार कर जुबली हिल्स पहुंची। वहीं इस सफर में 30 मिनट से भी कम वक्त लगा।  इस दौरान ट्रेन की औसत रफ्तार करीब 40 किलोमीटर प्रति घंटा रही। इस दौरान सभी स्टेशनों पर पहरा लगा दिया गया था और विशेष ट्रेन की आवाजाही की जानकारी दे दी गई था।

heart in metro
heart in metro

Budget 2021: मँहगाई की मार से आम लोग परेशान || Petrol and diesel price increased ||

मेट्रो के बाद एम्बुलेंस का ईतजाम

इसके अलावा जुबली हिल्स पर पहले से ही एक एम्बुलेंस को तैयार रखा गया था, जिसने ट्रेन के वहां पहुंचते ही हृदय लिया और सीधे अपोलो अस्पताल अस्पताल के लिए रवाना हो गई और फिर अस्पताल में मरीज को हृदय ट्रांसप्लांट किया गया। इसके बाद L&TMRHL के MD और CEO केवीबी रेड्डी ने एक प्रेस वार्ता के जरिए बताया कि। हम हमेशा लोगों की सेवा में हैं और यह हमारे लिए अनमोल जीवन बचाने की दिशा में अपने संसाधन जुटाने का ईश्वर द्वारा दिया गया अवसर था। मैं इस परोपकारी कार्य के लिए कामीनेनी अस्पताल और अपोलो अस्पताल को धन्यवाद देता हूं।

Leave a comment

Your email address will not be published.