सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पानीपत के ग्रामीण इलाकों में भिजवाए 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

deependra hooda
deependra hooda

नई दिल्लीः हरियाणा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पानीपत में कोरोना मरीजों के लिए मदद मुहैया कराई है. दीपेंद्र हुड्डा ने पानीपत में ग्रामीण इलाकों की हर सीएचसी के लिये अपनी ओर से 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भिजवाये। दीपेन्द्र हुड्डा के निर्देश पर पानीपत जिले में ददलाना, बापौली, इसराना, मतलौडा, अहर सीएचसी में ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर पहुंचाए गये। हर सीएचसी को कम से कम 2 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर वितरित किये गए हैं। ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर बांटने का काम आगे जारी रखते हुए पूरे प्रदेश में इनका वितरण कराया जा रहा है।

दीपेंद्र हुड्डा ने की मांग, किसानों पर दर्ज झूठे मुकदमे बिना शर्त वापस ले सरकार

मदद पहुंचाने की मुहिम

दीपेन्द्र हुड्डा पूरे हरियाणा के ग्रामीण अंचलों और छोटे कस्बों की सीएचसी में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पहुंचाने की मुहिम में लगे हैं। उन्होंने प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव और विभिन्न जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से बात करके ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्यकता की जानकारी ली। स्वास्थ्य अधिकारियों ने हर जिले के हिसाब से ग्रामीण और छोटे कस्बों की CHC के लिये प्रदेश में कुल 85 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जरूरत बताई, जिस पर दीपेन्द्र हुड्डा ने तुरंत इन्हें मंगवाकर बंटवाने का काम शुरू करा दिया। ये ऑक्सीजन कंसंट्रेटर ग्रामीण इलाकों के लिये कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करने में सहायक होंगे।

कोरोना मरीजों को बड़ी राहत, बाल फार्मा ने लांच की एंटी वायरल दवा Favipiravir

सांसद दीपेंद्र हुड्डा टीम

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा खुद पिछले दो महीने से हरियाणा के अलग-अलग जिलों में अपनी टीम के साथ दिन-रात लगकर कोरोना पीड़ितों को मदद पहुंचा रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान लोगों को ऑक्सीजन, दवाईयों और इलाज के अभाव में दर-दर भटकना पड़ रहा था तब प्रदेश के हर जिले में मौजूद टीम दीपेन्द्र के वालंटियर किसी को अस्पताल में बेड दिलाते, तो किसी मरीज के लिये ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कराते तो कहीं जिला प्रशासन से मदद लेकर, लड़कर जीवन रक्षक दवाइयों, प्लाज्मा का इंतजाम कराते रहे हैं।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.