CM खट्टर को किसानों ने दिखाए काले झंडे, 13 के खिलाफ केस दर्ज

haryana cm news
haryana cm news

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कुछ किसानों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को काले झंडे दिखाए थे. किसानों ने कथित रूप से खट्टर के काफिले को रोकने की कोशिश की थी, और उनकी गाड़ियों पर लाठियां फेंकी थी, जिसके बाद हरियाणा पुलिस ने 13 किसानों के खिलाफ अटेंप्ट टू मर्डर और दंगा फैलाने सहित कई आरोपों में केस दर्ज किया गया है।

haryana cm news
haryana cm news

बता दें कि खट्टर अंबाला में किसी कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां किसानों के एक समूह ने उनकी गाड़ी रोकने की कोशिश की थी जिसके बाद किसानों ने खट्टर के काफिले को ही ब्लॉक कर दिया था, और आगे नहीं जाने दे रहे थे, जिसके कुछ देर बाद पुलिस खट्टर को वहां से निकाल पाई।

haryana cm news
haryana cm news

दरअसल, निकाय चुनावों के चलते बीते मंगलवार को बीजेपी और जेजेपी की संयुक्त मेयर प्रत्याशी और पार्षदों के चुनाव प्रचार करने के लिए मुखमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय राज्य मंत्री रतन लाल कटारिया अंबाला पहुंचे थे. इस दौरान कृषि कानूनों के विरोध में मुखमंत्री का अंबाला के किसानों ने ज़ोरदार विरोध किया. जिसमें पुलिस प्रशासन को भी भारी जद्दोजहद करनी पड़ी. इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच हाथापाई भी हुई।

DSP मदन लाल ने बताया कि ‘मंगलवार को जब मुख्यमंत्री यहां शगुन पैलेस में एक कार्यक्रम में शामिल होकर जा रहे थे तब कुछ किसानों ने उनके काफिले को रोकने की कोशिश की. इस मामले में पुलिस ने 13 किसानों के ख़िलाफ़ धारा 307 और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.