हरियाणा : अस्पताल ने किया मृत घोषित, अंतिम संस्कार की तैयारियों के बीच जिंदा हुआ मासूम

haryana news
haryana news

नई दिल्लीः जिंदगी अगर वापस मिल जाए तो ये किसी चमत्कार से कम नहीं है, हरियाणा के बहादुरगढ़ में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां एक परिवार अपने सात साल के बच्चे काे अस्पताल से मृत समझ घर ले आया था। उसके अंतिम संस्कार की तैयारी चल रही थीं, तैयारियों के बीच अचानक बच्चे की सांसें वापस लौट आने से पूरा परिवार ख़ुशी से झूम उठा. इसके बाद से ही इस घटना की चर्चा पूरे क्षेत्र में बनी हुई है।

Nepal Floods: कोरोना से तबाह नेपाल में भारी बारिश, बाढ़ समेत भूस्खलन से 7 लोगों की मौत

हरियाणा :मौत को दी मात

बता दें की अंतिम संस्कार की तैयारियों के बीच जिंदा होने वाले 7 साल के इस मासूम का परिवार बहादुरगढ़ के किला मुहल्ला का रहने वाला है। परिवार के मुखिया विजय कुमार शर्मा, राजू टेलर के नाम से मेन बाजार में कपड़ा सिलाई की दुकान चलाते हैं। उनका बेटा हितेष भी इसी कपड़े की दुकान पर काम करता है। मौत को मात देने वाला बच्चा, हितेष का पुत्र कुनाल है।

Delhi Riots: 3 आरोपियों की जमानत के खिलाफ SC पहुंची दिल्ली पुलिस

थम चुकी थीं सांसे

दरअसल पिछले महीने कुनाल को बुखार आया था। जांच में टाइफायड पाॅजिटिव आया। हालत ख़राब होने पर 25 मई को कुनाल को दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में भर्ती कराया गया। मगर हालत लगातार बिगड़ती चली गई। आखिर में उसकी सांस लगभग थम चुकी थी। डाक्टरों ने परिवार को बोला कि कुनाल को वेंटीलेटर पर रखना पड़ेगा, मगर कोई उम्मीद नहीं है। परिवार की भी आंखे भर आई थीं। जिसके बाद अस्पताल ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया और ये बात मानकर परिवार बच्चे को घर ले आया।

https://www.youtube.com/watch?v=n7DDPWNAUEo

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *