Gujrat Chunav: बीजेपी का पलड़ा भारी, कांग्रेस फिर फिसड्डी, तो आप ने किया कमाल

Gujrat Election
Gujrat Election

नई दिल्ली: Gujrat Chunav: खबर के मुताबिक जुगरात शहर के स्थानीय निकाय चुनाव की मतगणना शुरू हो गई। मतगणना के दौरान गुजरात के शहरों के बाद अब गांवों में भी कांग्रेस को बड़ा नुकसान होता दिख रहा है। इसी के साथ साबरकांठा में कांग्रेस विधायक अश्विन कोटवाल के बेटे यश कोटवाल तहसील पंचायत चुनाव में हार गए हैं। तो दूसरी ओर पाटीदारों के गढ़ उत्तर गुजरात और सौराष्ट्र में बीजेपी अपनी लगातार बढ़त बनाई हुई है।

Gujrat Election
Gujrat Election

राजस्थान स्पेशल || Rajasthan Special || Live News

Gujrat Chunav: चुनाव नतीजों में सबसे आगे बीजेपी

वहीं बात करें अब तक के चुनाव नतीजों की तो प्रदेश के 31 जिला पंचायतों में से 20 पर बीजेपी आगे चल रही है। जिला पंचायत की 980 में से 26 सीटों के रुझान आए हैं और पूरी 26 सीटों पर भाजपा ने जीत अपने नाम किया है। वही दूसरी तरफ कांग्रेस नेअब तक अपना खाता भी नहीं खुला है। जानकारी के अनुसार, नगर पालिका की 8,473 सीटों, जिला पंचायत की 980 और तहसील पंचायत की 4,773 सीटों के लिए कुल 36,008 बूथों पर मतदान हुआ है।

साथ ही राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, गुजरात की 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तहसील पंचायतों के चुनावों में लगभग 64 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं आंकड़ों के अनुसार, 81 नगरपालिकाओं में 58.82 प्रतिशत मतदान हुआ, 31 जिला पंचायतों में 65.80 प्रतिशत और 231 तहसील पंचायतों में 66.60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।

Gujrat Election
Gujrat Election

एक लाख पुलिस को किया गया तैनात

स्थानीय निकाय चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए राज्य भर में करीब एक लाख पुलिस तथा अर्द्ध सैनिकबलों के जवान तैनात किया है। पुलिस ने बेरोकटोक तथा शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कराने के लिए राज्य भर में करीब एक लाख 80 हजार असामाजिक तत्व को पाबंद किया है वही करीब 50,000 लाइसेंस शुदा हथियारों को चुनाव से पहले जमा भी करवाया है।

https://youtu.be/iBfbRNbk8LQ

Leave a comment

Your email address will not be published.