गुजरात में उप-चुनाव के नतिजे आज, 8 सीटों पर होगी मतगणना

Gujrat bypoll election 2020
Gujrat bypoll election 2020

नई दिल्ली : गुजरात की आठ विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतगणना शुरु हो चुकी है। राज्‍य की आठ विधानसभा सीटों अबदासा (कच्छ), लिंबडी (सुरेंद्रनगर), मोरबी (मोरबी जिला), धारी (अमरेली), गड्ढा (बोटाड), कर्जन (वडोदरा), डांग (डांग जिला) और कपराडा (वलसाड) के लिए मतदान हुआ था।  गुजरात का ये उपचुनाव मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी के लिए प्रतिष्‍ठा की जंग मानी जा रही है तो वहीं कांग्रेस अपनी साख बचाने में लगी हुई है। मुख्‍यमंत्री रुपाणी ने अपनी चुनावी सभाओं में कांग्रेस में गुटबाजी व चुनाव के पश्‍चात कांग्रेस के टूटने पर चर्चा कर रहे थे तो वहीं कांग्रेस का चुनाव प्रचार के दौरान गद्दार वर्सेज वफादार पर फोकस था। आठ विधानसभा सीटों पर कुल 81 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। बता दें कि 3 नवंबर को हुए मतदान में 60.75 फीसद लोगों ने वोट डाला था। मतगणना सुबह 8:00 बजे शुरु हो चुकी है।

गुजरात की 8 विधानसभा सीट के उपचुनाव में पोस्टल बैलट की मतगणना शुरु हो चुकी है। जिसमें भाजपा ने तीन सीट पर बढ़त बना ली है। शुरुआती रुझान में भारतीय जनता पार्टी अबडासा, डांग व लींबडी सीट पर आगे चल रही है।

इस चुनावी जंग को इसलिए भी रोचक बताया जा रहा है क्‍योंकि आठ सीटों में से पांच विधायक वो हैं जो कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए हैं। वहीं मोरबी से कांग्रेस प्रत्‍याशी जयंतीलाल पटेल ने अपने वेतनमान से 24 लाख रुपये जनता के लिए खर्च करने का वादा किया है, जिसे लेकर उनकी खूब चर्चा हो रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.