ग्रेटर नोएडा: धर्मांतरण के लिए विदेशी फंडिंग की आशंका, खुफिया विभाग कर रहा जाँच

gr. noida foreign female news
gr. noida foreign female news

नई दिल्ली: सूरजपुर कसबे में हिन्दू परिवार के सदस्यों का शनिवार को मंतातरण कराने पहुंची विदेशी महिला समेत चार आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. रविवार को आरोपित विदेश महिला से खुफिया विभाग के अलावा कई अन्य विभाग के अधिकारीयों ने भी पूछताछ की।

gr. noida foreign female news
gr. noida foreign female news

सूरजपुर कोतवाली में की गई पूछताछ के दौरान पता चला की, विदेशी महिला गिरोह की मास्टरमाइंड है.आशंका है की महिला को धर्म परिवर्तन कराने के लिए विदेश से फंडिंग हो रही है.पुलिस जल्द ही महिला का बैंक अकाउंट खंगालेगी. वही रविवार को सभी आरोपितों को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया जहाँ से चारों को जेल भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है की सूरजपुर कसबे में शनिवार सुबह विदेशी महिला समेत चार आरोपित पहुंचे थे. आर्थिक रूप से कमजोर एक हिन्दू परिवार को रुपयों व आजीवन निशुल्क राशन का लालच देकर मंतातरण कराने का प्रयास किया था. मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी थी. पीड़ित परिवार व आरोपितों के बीच कहासुनी और मारपीट भी हो गयी थी।

मामला पुलिस तक पंहुचा और पुलिस ने विदेशी महिला साउथ कोरिया निवासी अनमोल और उसके सहयोगियों सिमा,संध्या और उमेश को भी गिरफ्तार कर लिया गया.बता दें की गिरोह में शामिल सिमा, संध्या, व उमेश को भी विदेशी महिला ने धर्म परिवर्तन का शिकार बनाया था. वहीँ सूरजपुर कोतवाली प्रभारी प्रदीप त्रिपाठी ने बताया की विदेशी महिला के खाते की जाँच कर मौजूद रकम को फ्रिज जायगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.