WhatsApp के बाद अब Gmail, Google Pay, और Chrome हुए क्रैश

modi-govt-steps-action-against-social-users-asked-media-platforms-to-remove-posts
modi-govt-steps-action-against-social-users-asked-media-platforms-to-remove-posts

नई दिल्ली। कुछ दिन पहले WhatsApp और मंगलवार काे Google के कई ऐप क्रैश हाे गए थे जिसमे Gmail, Google Pay, Google Chrome शामिल है। जिसके चलते कई यूजर्स परेशान रहे। माेबाइल पर ना ताे वे Gmail ओपन कर पा रहे थे और ना ही Google Pay और Chrome का इस्तेमाल कर पा रहे थे।

android app crash
android app crash

CM योगी का गंभीर आरोप : महाभारत के पात्रों से की सपा परिवार की तुलना

कई ऐप हुए क्रैश

आपको बता दें Google ने भी क्रैश की बात काे मानते हुए कहा कि मंगलवार की सुबह कुछ ऐप क्रैश हुए थे, जिस पर काम चल रहा है। साथ ही जैसे ही इस पर काम पूरा हाे जाएगा यूजर्स काे इसके बारे में बता दिया जाएगा। यह समस्या एंड्रायड यूजर्स काे फेस करनी पड़ रही है। हालांकि यदि अभी भी आपके माेबाइल में यह सारे ऐप्स नहीं चल रहे हैं ताे ज्यादा परेशान हाेने की जरूरत नहीं है।

android app crash
Google app crash

डेस्कटॉप वर्जन का इस्तेमाल 

Gmail ने अपने आधिकारिक पेज पर इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम जानते हैं कि Gmail के इस्तेमाल में हमारे यूजर्स काे दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई यूजर्स Gmail का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा हैं। हम इस दिक्कत काे दूर करने में जुटे हैं और जल्द ही इसे लेकर अपडेट दिया जाएगा। गूगल ने यह भी कहा कि कुछ समय के लिए Gmail के एंड्रायड ऐप की जगह लाेग डेस्कटॉप से जीमेल का इस्तेमाल करें।

android app crash
Google app crash

इस वजह से क्रैश हुआ Google

रिपाेर्ट्स के अनुसार, यह समस्या Android WebView की वजह से हाे रही है। यह Chrome संचालित सुविधा है जाे उपयाेगकर्ताओं काे Android ऐप्स में वेबपेज देखने की अनुमित देती है। इधर गूगल ने कहा है कि वाे इस समस्या काे ठीक करने का प्रयास कर रहा है। हमें यह भी पता है कि WebView की वजह से कुछ ऐप क्रैश हाे गए हैं। हम इसकी पूरी तफ्तीश कर रहे हैं और जल्द ही इस प्रॉब्लम काे फिक्स कर दिया जाएग।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *