2020 : IPL, कोरोना और अमेरिकी चुनावी नतीजे रहे टॉप Google ट्रेंड का हिस्सा

Google पर टॉप-ट्रेंडिंग
Google पर टॉप-ट्रेंडिंग

नई दिल्ली : Google ने भारत और दुनियाभर में टॉप ट्रेडिंग सर्च की जानकारी साझा करी। वहीं ‘कोरोना वायरस’ ने भी गूगल के टॉप सर्च में अपनी जगह बना ली है। जिसके साथ इस लिस्ट में ‘अमेरिकी चुनावी नतीजे’ और ‘पीएम किसान योजना’ भी टॉप ट्रेंड का हिस्सा बनें है। हालांकि, भारत में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) टर्म साल 2020 में अन्य सभी क्वैरी में आगे निकलकर गगूल पर टॉप ट्रेंडिग क्वैरी बना है। दुनियाभर में लाखों-लोगों की जिंदगियां अस्त-व्यस्त करने वाले कोरोना वायरस ने ग्लोबली टॉप सर्च में अपना स्थान बनाया है।

 Google पर टॉप-ट्रेंडिंग
Google पर टॉप-ट्रेंडिंग

 Savarkar की Photo पर सियासी रार, विचारधारा की लड़ाई अपमान पर आखिर क्यों आई?

क्या रहे 2020 के Trending topics

Google का कहना है कि भारत में ‘Indian Premier League’ साल 2020 की टॉप ट्रेडिंग क्वैरी बनी है, जिसके बाद इस लिस्ट में ‘Coronavirus’, ‘US election results’, ‘PM Kisan Yojana’ और ‘Bihar election results’ ने जगह बनाई। इंडियन प्रीमियर लीग, कोरोना वायरस और अमेरिकी राष्ट्रपति चुना ने गूगल पर प्रमुख न्यूज़ इवेंट के रूप में भी शीर्ष स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा, अन्य महत्वपूर्ण न्यूज़ में जिन खबरों को सबसे ज्यादा सर्च किया गया उसमें अन्प्रेसिडेन्टिड लॉकडाउन, निर्भया केस, बेरूत विस्फोट, ऑस्ट्रेलिया में बुशफायर और टिड्डों का अटैक आदि शामिल हैं।

 Google पर टॉप-ट्रेंडिंग
Google पर टॉप-ट्रेंडिंग

खाद्य सामग्रियों से सावधान : आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, फूड कंपनी सील

टॉप-ट्रेंडिंग पर्सनेलिटी

भारत में गूगल पर टॉप-ट्रेंडिंग पर्सनेलिटी में अमेरिकी राष्ट्रपति Joe Biden, एंकर अरनव गोस्वामी और बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर आदि का नाम शामिल हैं। अभिनेता अमिताभ बच्चन, कंगना रनौत, रिया चक्रवर्ती और अंकिता लोखंडे का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। भारत में गूगल टॉप ट्रेडिंग इंटरनेशनल पर्सनेलिटी में उत्तरी कोरियाई नेता किम जोंग-उन, अफगान क्रिकेटर राशिद खान और अमेरिका वाइस प्रेसिडेंट कमला हैरिस का नाम शामिल हैं।

 Google पर टॉप-ट्रेंडिंग
Google पर टॉप-ट्रेंडिंग

भारतवासियों ने 2020 में 39% ज्यादा किया मोबाईल का इस्तेमाल, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Google ट्रेंड में रहीं ये Movies

वहीं ट्रेडिंग फिल्मों की बात करें, तो साल 2020 में गूगल टॉप सर्च लिस्ट में दिवगंत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की ‘दिल बेचारा’, तमिल एक्शन-ड्रामा सोरारई पोटरु, बायोपिक तानाजी, शकुंतला देवी और गुंजना सक्सेना शामिल हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.