गीता-बबिता फोगाट की बहन ने की ख़ुदकुशी, हार की वजह से उठाया ये कदम

geeta babita phogat sister suicide
geeta babita phogat sister suicide

नई दिल्ली : खेल जगत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही है। भारत की धुरंधर महिला रेसलर्स गीता और बबिता फोगाट की ममेरी बहन रितिका ने सुसाइड कर लिया है, उन्‍होंने सोमवार रात को गांव बलाली में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि रितिका ने स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में हार की वजह से यह कदम उठाया. उन्होंने अपने फूफा महाबीर फोगाट के गांव बलाली में फांसी लगाकर खुदकुशी की है . फिलहाल पुलिस ने पोस्‍टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

geeta babita phogat sister suicide
geeta babita phogat sister suicide

हार की वजह से उठाया कदम

रिपोर्ट्स की मानें तो, रितिका राजस्थान के झुंझुनू जिले के गांव जैतपुर की रहने वाली है. 17 साल की रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महावीर पहलवान के गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में करीब 5 साल से अभ्‍यास कर रही थी। उन्होंने 12 से 14 मार्च तक राजस्‍थान के भरतपुर के लोहागढ़ स्‍टेडियम में हुए राज्‍य स्‍तरीय सब जूनियर, जूनियर महिला और पुरुष कुश्‍ती टूर्नामेंट में हिस्‍सा लिया था। 14 मार्च को खेले गए फाइनल मुकाबले में रितिका मात्र 1 पॉइंट से मैच हार गयीं थी। मैच में मिली इस हार के बाद से ही वो सदमें में थीं, और फिर 15 मार्च को रात करीब 11 बजे बलाली गांव के घर में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर उन्होंने आत्‍महत्‍या कर ली।

आज अयोध्या पहुंचेंगे अक्षय कुमार और जैकलीन, फिल्म रामसेतु का होगा मुहूर्त शॉट

geeta babita phogat sister suicide
geeta babita phogat sister suicide

टूर्नामेंट में लिया था हिस्सा 

बता दें की स्टेट लेवल सब जूनियर टूर्नामेंट में रितिका फोगाट ने 53 किलोग्राम भारवर्ग में हिस्सा लिया था. लेकिन स्टेट चैंपियनशिप के फाइनल में वह सिर्फ एक प्वाइंट के अंतर से हार गईं. इस हार से रितिका इतनी निराश हुईं कि उन्होंने मौत को गले लगा लिया. फिलहाल रितिका की मौत से रेसलिंग जगत में शोक की लहर है। 2016 में आयी फिल्म दंगल, गीता और बबिता फोगट से इंस्पायर्ड थी। जिसके बाद से देश में महिलाओं को खेल जगत और बाकी क्षेत्रों में काफी प्रेरणा मिली थी।

https://www.youtube.com/watch?v=kOIjHAydlvg

 

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *