GDS Recruitment 2021: 1137 पदों पर भारतीय डाक विभाग ने निकाली भर्ती

GDS Recruitment 2021

नई दिल्ली:  (GDS Recruitment 2021) अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो आपके लिए बेहतरीन मौका है। भारतीय डाक विभाग ने चंडीगढ़ सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इस सर्किल में कुल 1137 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे फटाफट अप्लाई करें, क्योंकि आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक है। दरअसल इस पोस्ट पर आवेदन करने की लास्ट डेट 7 अप्रैल, 2021 है। वहीं अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल cgpost.gov.in पर जाकर लॉगइन करना होगा।

1137 पदों पर भारतीय डाक विभाग ने निकाली भर्ती

10वीं पास युवाओं को भारतीय डाक विभाग दे रहा है नौकरी का मौका, जल्दी करें अप्लाई

कुल पद- 1137

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तारीख

8 मार्च 2021

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि

7 अप्रैल 2021

योग्यता

10वीं पास

डाक विभाग चंडीगढ़ सर्किल की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक डाक सेवक के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से उम्मीदवार को कम से कम 10 वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा उन्हें स्थानीय भाषा का अध्ययन करना चाहिए था। इसके अलावा उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदकों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी।बस उम्मीदवार आवेदन करते वक्त एक बात का ध्यान रखें कि गलती से भी आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी न रह जाए, क्योंकि ऐसा होने पर पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों का सेलेक्शन ऑनलाइन प्रस्तुत किए गए उम्मीदवारों के आधार पर नियमानुसार ऑटोमैटिक रूप से उत्पन्न 10वीं कक्षा में परीक्षा के अंकों के आधार मेरिट सूची के अनुसार किया जाएगा। इसके अलावा पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए जैसे एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य शर्तों की जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *