गौतमबुद्ध नगर में मात्र 1800 रुपये में मिलेगा रेमडेसिविर इंजेक्शन

नई दिल्ली: कोरोना से गंभीर मरीजों को अब रेमडेसिविर इंजेक्शन के अभाव से तड़पना नहीं पड़ेगा। शासन की ओर से तीमारदारों के लिए राहत भरी खबर है. जिन मरीजों को अस्पताल में इंजेक्शन नहीं मिल पा रहा है. उन मरीजों को स्वास्थ्य विभाग सस्ते दर में इंजेक्शन मुहैया कराएगा। उनको इंजेक्शन लेने के लिए सीएमओ दफ्तर सेक्टर 39 आना पड़ेगा।

Corona Third Wave कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

1800 रुपए में रेमडेसिविर

बता दें की जिले में करीब 18 अस्पतालों में कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. इनमें ज्यादातर निजी अस्पताल है. सरकार ने सरकारी अस्पतालों में हर रोज रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराने का कोटा तय किया है. निजी अस्पताल खुद इंजेक्शन खरीद रहे हैं. ऐसे में कई निजी अस्पताल में इंजेक्शन की कमी है. इससे तीमारदारों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।

COVID मरीजों में सामने आए ब्लैक फंगस इंफेक्शन के मामले, जानें क्या हैं लक्षण

तीमारदारों को मिलेगी राहत

सीएमओ डॉक्टर दीपक ओहरी ने बताया कि अब निजी अस्पताल के मरीज को 1800 रुपए में इंजेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए तीमारदारों को अस्पताल से सर्टिफिकेट और मरीज के आधार कार्ड की फोटो कॉपी लानी होगी। इसके आधार पर उन्हें 18 सो रुपए में इंजेक्शन दिया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग के पास वर्तमान में करीब 250 इंजेक्शन उपलब्ध है. तीमारदारों की परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *