क्या गौतमबुद्ध नगर हो रहा है कोरोना से मुक्त? विस्तृत रिपोर्ट पढ़िए

gautambudh nagar corona update
gautambudh nagar corona update

नई दिल्ली: जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या कम होने लगी है. रविवार के बाद बुधवार को कोरोनाकाल के छह माह बाद सबसे कम 39 नए संक्रमित मिले, तो वही बीते 24 घंटे में 89 संक्रमितों ने कोरोना को मात देकर घर वापसी की है।

जिले में कुल संक्रमितों का आकड़ा 24,308 हो गया है, इनमें 763 सक्रिय है, और 474 का संक्रमित होम आइसोलेशन में उपचाराधीन है, जबकि शेष अस्पतालों में भर्ती है।

जिले में पहला कोरोना संक्रमित आठ मार्च को मिला था, मार्च से मई तक 50 से कम संक्रमित मिले,लेकिन जून में संक्रमितों की संख्या 100 के पार हो गयी, इसके बाद संक्रमितों का आकड़ा बढ़ता चला गया. मौत के मामले भी बढ़ने लगे।

अब तक 86 कोरोना संक्रमित दम तोड़ चुके है. विभाग की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं. बॉर्डर व सार्वजानिक स्थानों पर रैंडम सैंपलिंग और सेक्टर, सोसायटियों में कोरोना जाँच से संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने में सफलता मिली है।

इसके रिकवेरी रेट 96 फीसद है, जबकि मृत्युदर मात्र 0.4 फीसद है, विभाग कंटेक्ट ट्रेसिंग में भी सफल हुआ है. श्रणी-1 यानि एक संक्रमित मिलने पर बनाये जाने वाले कन्टेनमेंट जोन की संख्या श्रेणी-2 यानी जिनमें एक से अधिक कोरोना संक्रमित मिले के मुकाबले दोगुना कम है।

Leave a comment

Your email address will not be published.