गौतम गंभीर ने दिल्ली में शुरू की ‘जन रसोई’, अब केवल 1 रुपये में मिलेगा खाना

Gautam gambhir started jan rasoi

नई दिल्ली:- भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और भाजपा सांसद गौतम गंभीर अपनें संसदीय निर्वाचन क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में ‘जन रसोई’ भोजनालय की शुरुआत करनें जा रहे हैं. बता दें कि ‘जन रसोई’ में जरूरतमंद लोगों को एक रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा. गौतम गंभीर के बयान के अनुसार इसमें एक समय में 100 लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी, लेकिन कोविड-19 महामारी के चलते केवल 50 लोगों को ही बैठने की अनुमति दी जाएगी. लाेग एक-एक सीट छोड़कर लोग कैंटीन में भोजन ग्रहण कर सकेंगे।

gautam gambhir started jan rasoi
gautam gambhir started jan rasoi

आगे वे कहते हैं कि भोजन की शुद्धता सुनिश्चित करने के लिए कैंटीन में ही पूरा भोजन तैयार कराया जाएगा। बयान में कहा गया है कि इस योजना का खर्चा गौतम गंभीर फाउंडेशन तथा सांसद के निजी संसाधनों की मदद से उठाया जाएगा और सरकार की मदद नहीं ली जाएगी. अगर सब कुछ ठीक रहा तो भाजपा सांसद गौतम गंभीर अपने लोकसभा क्षेत्र पूर्वी दिल्ली की हर विधानसभा में एक-एक जन रसोई खोल सकते हैं.

दस विधानसभा क्षेत्रों में एक ‘जन रसोई’ खोलने की योजना

गंभीर ने अपने कार्यालय में कहा कि वह बृहस्पतिवार 24 दिसंबर को गांधी नगर में पहले भोजनालय की शुरुआत करेंगे, जिसके बाद गणतंत्र दिवस पर अशोक नगर में भी ऐसा ही भोजनालय खोला जाएगा.

वहीं दोपहर के भोजन में चावल, दालें और सब्जियां दी जाएगी. इसके लिए उन्हें एक रुपये का कूपन खरीदना होगा। इसके बाद उन्हें कुर्सी-टेबल पर बैठाकर भोजन कराया जाएगा। जन रसोई की कैंटीन में बैठकर ही भोजन करना होगा, भोजन को बाहर ले जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके लिए पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में चार हजार स्क्वायर फीट जगह पर एक कैंटीन और बैठने की जगह तैयार कर ली गई है।

गौतम गंभीर की जन रसोई के दृश्य
gautam gambhir started jan rasoi

शुरुआत में यहां लगभग 11 बजे से शाम चार बजे तक भोजन उपलब्ध कराने की योजना बनाई गई है। इसके बाद परिस्थितियां देख कर इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है। गौतम गंभीर के करीबियों ने कहा है कि यह पूरी तरह एक जन सरोकार से जुड़ी सेवा है और इससे क्षेत्र के गरीब लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.