गौतमबुद्ध नगर- पांच जिला पंचायत और 88 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान आज

Panchayat Second Phase
Panchayat Second Phase

नई दिल्लीः Panchayat Second Phase: देश में कोरोना की दूसरी लहर बहुत ही खतरनाक है। यह तेजी से फ़ैल भी रहा है। और अभी तक डॉक्टरों ने इसकी फैलने की बजह को भी नहीं तलाश पाए हैं। इसी बिच देश के कई राज्यों में चुनाव भी हैं। तो वहीं उत्तर प्रदेश में भी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू हो गया है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में यूपी के 18 जिलों में मतदान हुआ था।

Panchayat Second Phase: खासा उत्साह देखा जा रहा

मतदाताओं में मतदान को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा था। सुबह से ही बूथों पर मतदाताओं की लाइनें लगीं थीं। वहीं सहारनपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी भिड़ गए। जिसके बाद एक कार में तोड़फोड़ भी कर दी। दूसरी में आग लगा दी। वहीं, महोबा जिले की जैतपुर की ग्राम पंचायत मंगरोल कला में प्रधान प्रत्याशी समेत चार लोगों पर जानलेवा हमला किया गया था।

Panchayat Second Phase
Panchayat Second Phase

गोरखपुर में प्रधान पद के प्रत्याशी को गोली मारने का मामला सामने आया था। तथा संतकबीर नगर जिले में हकीमराई गांव में मतदान के दौरान जमकर ईट-पत्थर चले थे। आपको बता दें गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया था। गाजियाबाद जिले के लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र इलाइचीपुर और खुदाबक्स गांव में दो प्रत्याशियों के एजेंटों में भिड़ंत की सूचना भी थी।

Panchayat Second Phase
Panchayat Second Phase

आज सुरक्षा के चाक चौबंद का इंतजाम किया गया जिसके बीच मतदान शुरू हुआ है। आपको बता दें मतदाता आज प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला करेंगे। हमारे पास तस्वीरें आ रही हैं गौतमबुद्ध नगर से जहाँ पर सुरक्षा के चाक चौबंद का खासा इंतजामकिया गया है। मतदाताओं में सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाकर अपना कीमती मत दे रहे हैं। जिले से किसी प्रकार की हिंसा की कोई खबर नहीं आ रही है।

Panchayat Second Phase
Panchayat Second Phase

इस बार के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य के लिए 5, ग्राम प्रधान के लिए 88, बीडीसी के लिए 119 व ग्राम पंचायत सदस्य ले लिए 1114 पदों के लिए हो रहा है मतदान, प्रशासन ने जिले को 3 जॉन व 29 सेक्टरों में बाटा,सभी पर एक एक जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट किया नियुक्त,जिले के 132 मतदान केंद्र व 377 बूथों पर होगा मतदान,जिले में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए लगभग 2000 पुलिसकर्मियों को किया तैनात।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान शुरू 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *