Gautam Buddh Nagar: DM ने बुलाई बैठक, नाइट कर्फ़्यू पर हो सकता है फैसला

Gautam Budh Nagar DM convenes meeting, may decide on night curfew

नई दिल्ली: Gautam Buddh Nagar: देश में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। गौतमबुद्ध नगर में भी 125 मरीजों कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। बता दें की एक दिन में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि होने के साथ जिला प्रशासन नाइट कर्फ़्यू लगाने पर विचार कर रहा है। नाइट कर्फ़्यू के संबंध में डीएम ने आज स्वास्थ्य विभाग, पुलिस तथा अन्य विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। बता दें की उत्तरप्रदेश सरकार ने नाइट कर्फ़्यू का फैसला जिला प्रशासन पर छोड़ा है। जिला प्रशासन स्थिती को देखते हुए लॉकडाउन का निर्णय ले सकता है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में कोविड-19 के प्रोटोकोल का पालन सख्ती के साथ किया जाएगा।

Gautam Buddh Nagar
Gautam Buddh Nagar DM

Gautam Buddh Nagar: 24 घटों में कुल 125 मरीज संक्रमित

प्रदेश स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में सबसे अधिक रिकॉर्ड 125 मरीजों कोरोना संक्रमित मरीज की पुष्टि हुई है, जिससे जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 652 हो गई है। कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 26,697 तक पहुंच गई है।

Gautam Budh Nagar DM convenes meeting, may decide on night curfew

कोरोना संक्रमण के बढ़ने का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 15 फरवरी को जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 42 थी, जो अब 15 गुना बढ़ गई है। मार्च के बाद से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण का और भी फैलाव होने की आशंका जताई जा रही है। बीते 24 घंटे में कोविड अस्पताल और होम आइसोलेशन से 49 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं कुल अब तक 93 मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हो चुकी है। स्वस्थ होने वाले कुल मरीजों की संख्या 25952 हो गई है।

Gautam Budh Nagar DM convenes meeting, may decide on night curfew

टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है

कोरोना संक्रमण को बढ़ते देख स्वास्थ्य विभाग ने सरकारी तथा निजी अस्पतालों में भी इलाज की सुविधा शुरू कर दी है। ज्ञात हो की वर्तमान में दो सरकारी और दो निजी अस्पतालों में मरीजों का इलाज चल रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि संदिग्ध मरीजों की जांच और उनका इलाज प्राथमिकताओं में है। टीकाकरण अभियान भी तेजी से चल रहा है। इससे जल्द ही कोरोना संक्रमण को नियंत्रित होगा। नए कोविड अस्पताल भी अगले सप्ताह से शुरू हो जाएंगे।

देश में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर, डराने वाली रफ्तार के साथ आगे बढ़ रहा कोरोना

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *