संजय लीला भंसाली और आलिया भट्ट पर हुआ केस, विवादों में घिरी ये फिल्म

GANGUBAI KATHIAWADI MOVIE NEWS
GANGUBAI KATHIAWADI MOVIE NEWS

नई दिल्ली: गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म की शूटिंग अभी पूरी भी नहीं हुई थी, और यह फिल्म अभी से कानूनी पचड़े में फंस गई है. बता दें कि इस फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली है. इस फिल्म को लेकर आलिया भट्ट और संजय लीला भंसाली के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है।

GANGUBAI KATHIAWADI MOVIE NEWS
GANGUBAI KATHIAWADI MOVIE NEWS

बता दें कि यह केस गंगूबाई काठियावाड़ी के बेटे बाबूजी रावजी शाह ने किया है. बाबूजी का ये केस संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट, भंसाली प्रोडक्शन, लेखक हुसैन जैदी और रिपोर्टर जेन बोर्गिस के नाम पर किया है. गंगूबाई के बेटे बाबूजी रावजी ने भंसाली की फिल्म की शूटिंग को रोकने की भी मांग की है।

GANGUBAI KATHIAWADI MOVIE NEWS
GANGUBAI KATHIAWADI MOVIE NEWS

बता दें कि फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी किताब ‘द माफिया क्वीन ऑफ मुंबई’ पर आधारित है. इस किताब का लेखन हुसैन जैदी ने लिखा है, और इसमें जेन बोर्गिस की ओरिजिनल रिसर्च के आधार पर बातें लिखी गई हैं. खबरों के मुताबिक गंगूबाई के बेटे बाबूजी ने इस किताब को मानहानिकारक बताया है. उन्होंने पेज 50 से 69 तक के भाग को गलत बताया है।

बाबूजी रावजी शाह ने जताई नाराजगी-

बाबूजी की पिटीशन के अनुसार यह किताब उनके निजी मामलों में हस्तक्षेप करती है. बाबूजी ने 20 दिसम्बर को बॉम्बे सिविल कोर्ट में इस मामले को दर्ज करवाया था. उन्होंने किताब के कुछ चैप्टर को हटाने और भंसाली की फिल्म की शूटिंग को रोकने की मांग की है. साथ ही उन्होंने किताब की प्रिंटिंग और बिक्री पर भी रोक लगाने की मांग की है।

हालाकि 22 दिसंबर को कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई और बॉम्बे सिविल कोर्ट ने 7 जनवरी तक का समय भंसाली को जवाब दाखिल करने के लिए दिया है।

गंगूबाई के परिवार की बड़ी मुश्किलें-

बाबूजी रावजी शाह के वकील नरेंद्र दुबे ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया था  कि, वह संजय लीला भंसाली, आलिया भट्ट और अन्य के खिलाफ मानहानि, महिला के गलत प्रस्तुतीकरण और अन्य मामलों में केस दायर कर सकते हैं. दुबे ने यह भी बताया था कि, ”जब से फिल्म का प्रोमो सामने आया है, गंगूबाई के परिवार को लेकर अफवाहें उड़नी शुरू हो गई हैं, और बाबूजी रावजी को परेशान किया जा रहा है. उनकी टांग तोड़ दी गई. और उनके रिश्तेदारों को भी परेशान किया जा रहा है, यहां तक की उन्हें वेश्या के परिवार के लोग भी बुलाया जा रहा है.”

Leave a comment

Your email address will not be published.