130 भारतीय हस्तियों ने जारी किया बयान, फ्रांस हमलों की निंदा की

france terror attack
france terror attack

नई दिल्ली : फ्रांस में हाल के दिनों में हुई घटनाओं को लेकर विश्व में बवाल देखा जा रहा है. वहीं अब बॉलीवुड अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी, स्वरा भास्कर, गीतकार जावेद अख्तर सहित 100 से अधिक नामी भारतीय हस्तियां एकजुट हुई हैं और उन्होंने धर्म के नाम पर फ्रांस में हालिया हत्याओं की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया है ।

बयान में कहा गया है, ‘दूसरों के जरिए किए गए समान अपराधों की तुलना करके अपराधों को तर्कसंगत बनाना एक तर्कहीन और बेतुका तर्क है क्योंकि दो गलतियां एक अधिकार नहीं बनाती हैं”

इन लोगों में बॉलीवुड अभिनेता, लेखक, वकील, सामाजिक कार्यकर्ता आदि लोग शामिल हैं. इन्होंने अपने संयुक्त बयान में फ्रांस में हुए हमलों की निंदा की है और कुछ मुस्लिम धार्मिक और राजनीतिक नेताओं के जरिए दिए गए अपमानजनक बयानों को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने फ्रांस में भीषण हत्याओं को तर्कसंगत होने की बात कही थी ।

कुल मिलाकर 130 लोगों ने बयान पर हस्ताक्षर किए हैं. बयान में फ्रांस के दोनों हमलावरों को विश्वास के नाम पर कट्टरपंथी करार दिया गया है. बयान में कहा गया, ‘हम हत्या को तर्कसंगत बनाने में भारतीय मुसलमानों के कुछ स्वयंभू लोगों से काफी परेशान हैं. बयान में कहा गया है कि वे मुस्लिम आस्था के लिए फ्रांसीसी परिषद के साथ एकजुटता में खड़े हैं ।

Leave a comment

Your email address will not be published.