हरियाण के करनाल में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, मजदूर की मौके पर ही मौत

 

नई दिल्ली :  हरियाणा के करनाल जिले की पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके सेआग लगी है। हादसे में फैक्ट्री में पटाखे बना रहे एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं तीन मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए है। घायलों को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती किया है। तीनों मजदूरों की हालत गंभीर बताई गई है।

करनाल जिले के घोघड़ीपुर गांव के समीप पटाखा फैक्ट्री में देर शाम जोरदार धमाका हुआ था । मशीन से निकली चिंगारी से हादसा होने का अंदेशा बताया जा रहा है। घटना के बाद फैक्ट्री मालिक फरार बताया जा रहा है। अभी जांच मधुबन थाना पुलिस कर रही है। डीसी निशांत कुमार ने भी जांच के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। हादसे में बिहार के रहने वाले तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैा

पुलिस जांच में जूटी 

इलाके की घटना के बाद पुलिस पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। फैक्ट्री में धमाका होने के करीब दो घंटे बाद मधुबन थाना पुलिस मौके पर पहुंची थी । मौके पर पहुची पुलिस को गेट पर ताला लगा मिला था और मालिक फरार हो गया था। जिस की वजह से पुलिस वापीस लोट गई। फैक्ट्री में धमाका होने के बाद मजदूरों को अस्पताल में दाखिल कराया गया था । इसके तुरंत बाद मालिक ने फैक्टरी के मेन गेट पर ताला लगा दिया हो गया।

UPSC उम्मीदवारों को नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका- सुप्रीम कोर्ट

पटाखे की फैक्टरी

श्री फायर वर्क्‍स करीब एक एकड़ में पटाखे की फैक्टरी बनी हई है। शाम के समय कुछ मजदूर पटाखे बना का काम रहे थे। वहीं काम के दौरान मशीन से चिंगारी निकली ओर आग सारे मे फेल गई और जिस के बाद जोरदार धमाका हुआ फैक्टरी में, जिस से एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। उसके बाद फैक्टरी के अन्य मजदूरों में हड़कंप का माहौल हो गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published.