Farmers Protest 100 Days: केएमपी एक्सप्रेसवे पर आज रहेगी नाकाबंदी, मार्च निकलने की पूरी तैयारियां

kisan andolan
kisan andolan

नई दिल्ली। कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी को कानूनी दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर किसान पिछले 100 दिनों से दिल्ली के सिंघु बॉर्डर टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर दिल्ली की अलग अलग सीमाओं पर धरना देकर आंदोलन कर रहे हैं। दिल्ली बॉर्डर से किसान आंदोलन 26 नवंबर को शुरू हुआ था और आज 6 मार्च को 100 दिन पूरे हो जाएंगे। आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर किसानों ने मुजफ्फरनगर के रामराज क्षेत्र से ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा की है।

kisan andolan
kisan andolan

Farmers Protest 100 Days: ट्रैक्टर मार्च निकालने की घोषणा

आपको बता दें किसान एकता मोर्चा के द्वारा सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट के अनुसार, किसान संघर्ष के 100 दिन पूरे होने पर मुजफ्फरनगर के रामराज से एमएसपी अधिकार यात्रा एवं तीनों कृषि कानून रद्द करने की मांग को लेकर ट्रैक्टर मार्च शुरू होगा, जिसमें 200 से अधिक ट्रैक्टर निरंतर चलेंगे। यह ट्रैक्टर यात्रा उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के 16 जनपदों से होकर गुजरेगी एवं जगह-जगह पर छोटी सभा कर लोगों को किसानों के आंदोलन से जुड़ने की अपील करेंगे।

kisan andolan
kisan andolan

Kisan Andolan : 500 से ज्यादा अकाउंट पर लगी रोक, आपत्तिजनक हैशटैग किए बैन

Farmers Protest 100 Days: मार्च को निकलने की तैयारियां पूरी

बताया ज़ारा है यह यात्रा 27 मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर धरना दे रहे किसानों के स्थल पर पहुंच कर समाप्त होगी। यात्रा संयुक्त मोर्चा के बैनर पर ही आयोजित कराई जाएगी। भारतीय किसान यूनियन के कार्यालय प्रभारी धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि रामराज से 6 मार्च को निकलने वाली यात्रा की तैयारियां पूरी कर ली गई है।

kisan andolan
kisan andolan

Farmers Protest 100 Days: महिला किसान दिवस’

धर्मेंद्र मलिक ने बताया कि ‘संयुक्त किसान मोर्चा’ ने आज सिंघू बॉर्डर पर बैठक कर आने वाले दिनों के लिए आंदोलन के कार्यक्रमों का ऐलान भी किया गया है। इन कार्यक्रमों के तहत 6 मार्च को दिल्ली-एनसीआर के केएमपी एक्सप्रेस वे की नाकेबंदी की जाएगी। 8 मार्च को गाजीपुर बॉर्डर पर व अन्य बॉर्डर पर ‘महिला किसान दिवस’ मनाया जाएगा।

Leave a comment

Your email address will not be published.